डिप्टी CM विजय सिन्हा ने लखीसराय में 2 दिवसीय ''राष्ट्रीय युवा महोत्सव'' का किया उद्घाटन, 700 से अधिक प्रतिभागी हुए शामिल

Sunday, Oct 27, 2024-06:40 PM (IST)

लखीसराय: लखीसराय में दो दिवसीय राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन रविवार को डिप्टी सीएम सह कला संस्कृति मंत्री विजय कुमार सिन्हा, कला संस्कृति विभाग की विशेष सचिव सीमा त्रिपाठी और डीएम मिथलेश मिश्र ने संयुक्त रूप से किया।

युवा महोत्सव में 700 से अधिक प्रतिभागी हुए शामिल
संग्रहालय ऑडिटोरियम में आयोजित युवा महोत्सव में 700 से अधिक प्रतिभागी शामिल हुए। युवा महोत्सव में गीत, संगीत, नृत्य और कला की अलग-अलग विधाओं में प्रतिभागियों ने मंच पर हुए कार्यक्रम में बच्चों ने अपनी प्रतिभा दिखाई एवं अपनी कला का प्रदर्शन किया। इससे पहले सुबह में प्रभात फेरी के साथ युवा महोत्सव का आगाज किया गया। जिसमें डीएम ने लोगों को सामाजिक सरोकारों से जुड़ा संकल्प दिलाया।

PunjabKesari

इस मौके पर डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि यह महोत्सव न केवल सांस्कृतिक विविधता का प्रतीक है, बल्कि युवा सृजनात्मकता का अद्भुत उदाहरण भी प्रस्तुत करता है। उन्होंने कहा कि भारत की युवा शक्ति दुनिया की 65 प्रतिशत जनसंख्या का प्रतिनिधित्व करती है, जो आने वाले वर्षों में भारत को विश्वगुरु बनाने में सहायक होगी। वहीं डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने नेता प्रति पक्ष तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधा है। वहीं, डीएम मिथलेश मिश्र ने बताया कि इस महोत्सव में नृत्य, संगीत, कला और साहित्यिक गतिविधियों से संबंधित विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। यह महोत्सव छात्रों को अपनी रचनात्मकता प्रदर्शित करने का एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static