बैंक खाता-ATM कार्ड किराए पर ले रकम मंगवा रहे साइबर ठग, डेढ़ करोड़ के लेनदेन का हुआ खुलासा

6/13/2021 3:26:29 PM

पटनाः बिहार में साइबर क्राइम की घटनाएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। हर तीसरे दिन साइबर ठगी से जुड़ा एक मामला पुलिस के पास पहुंच रहा है। अब तो ठगों ने पुलिस से बचने के लिए नया उपाय खोज निकाला है। आजकल साइबर अपराधी बैंक खाता और ATM कार्ड किराए पर लेकर ठगी की रकम मंगवा रहे हैं। 

कहलगांव अनुमंडल में 21 ग्रामीणों ने किराए पर दिए बैंक खाते
दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ऑक्सीजन सिलेंडर व रेसडेसिविर इंजेक्शन के नाम पर हुई ठगी मामले की जांच की तो कहलगांव अनुमंडल के पांच बैंक खातों में डेढ़ करोड़ से अधिक के लेनदेन का खुलासा हुआ। जांच में पता चला कि कहलगांव अनुमंडल में 21 ग्रामीणों ने बैंकों में खाता खुलवाकर ठगों को किराए पर दे रखा है। इस मामले में पुलिस ने घोघा के पक्की सराय निवासी सरिता देवी को गिरफ्तार किया है। महिला का खाता बेगूसराय निवासी अमित रोशन चला रहा था। 

दिल्ली पुलिस की टीमें कर रही जांच 
दिल्ली पुलिस के मुताबिक, महिला सहित उसके पांच परिजनों का बैंक खाता साइबर ठग संचालित कर रहा है। महिला के खाते में 90 लाख और उसकी बहन के खाते में 44 लाख के लेेनदेेन का खुलासा हुआ है। साइबर सेल में एसआई करणवीर ने बताया कि ठगी का यह गैंग बहुत बड़ा है। दिल्ली पुलिस की टीमें गैंग को पकड़ने के लिए काम कर रही हैं।

बता दें कि इससे पहले भागलपुर पुलिस साइबर ठगी के दो मामलों का खुलासा कर चुकी है। पहले मामले मेें खरमनकचक के सुनील कुमार दास ने बैंक ऑफ इंडिया आदमपुर शाखा में अपना बैंक खाता खुलवाकर बैंक खाता और ऐटीएम कार्ड जामताड़ा के साइबर ठगों को किराए पर दे रखा था। अक्टूबर 2019 में जोगसर पुलिस ने सुनील कुमार को गिरफ्तार किया था। जांच में सुनील दास के खाते से 96 हजार 500 रुपए के लेनदेन का खुलासा हुआ था।

वहीं दूसरा मामला जमुई निवासी विशाल शर्मा से जुड़ा हुआ है। विशाल ने अपना बैंक खाता जमुई के मसौढ़ीचक निवासी अभिषेक सिंह राठौर को किराए पर दे रखा था। इस एवज में विशाल को ठगी की राशि में हिस्सा मिलता था। विशाल और अभिषेक ने सुल्तानगंज के महेशी गांव निवासी मनीष कुमार चौधरी के खाते से 41 हजार 876 की ठगी की थी, जिसके चलते तातारपुर पुलिस ने विशाल शर्मा को गिरफ्तार किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

static