बिहार में 11 करोड़ के पार हुआ कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा, मंगल पांडेय ने राज्यवासियों का जताया आभार

1/25/2022 12:02:02 PM

पटनाः बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि राज्य में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 11 करोड़ के पार पहुंच गया है। उन्होंने सोमवार को प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 11 करोड़ के पार होने पर हर्ष व्यक्त करते हुए राज्यवासियों और स्वास्थ्यकर्मियों का आभार जताया और इतनी बड़ी उपलब्धि का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत राज्य की जनता और स्वास्थ्यकर्मियों दिया।


मंगल पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के कुशल मार्गदर्शन और द्दढ़ इच्छाशक्ति के अलावा लोगों की जागरूकता और सक्रियता के साथ-साथ स्वास्थ्यकर्मियों की कठिन मेहनत से राज्य ने यह सफल मुकाम हासिल किया है। मंत्री ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग युद्धस्तर पर योजनाबद्ध तरीके से काम कर रहा है। इसका परिणाम है कि जहां कोरोना जांच की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है वहीं सभी आयु वर्ग के लाभार्थियों के टीकाकरण में भी तेजी ला रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमितों की संख्या में पिछले एक सप्ताह से लगातार हो रही गिरावट सूबे के लिए सुखद संकेत है। कोरोना की तीसरी लहर में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हो रही है और संक्रमण दर घटकर अब 1.80 फीसदी के पास है। वहीं, नये मरीजों के मामले में बिहार देश में 20वें नंबर पर है।

स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से अपील की है कि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है इसलिए किसी भी प्रकार की ढिलाई बरतना संक्रमण को आमंत्रण देना है। जागरूकता और बचाव से ही कोरोना के खिलाफ लड़ाई संभव है। राज्य में सभी आयु वर्ग के लाभार्थियों को टीकाकृत करने का काम निरंतर जारी है। विभाग इसे प्राथमिकता में लेकर चल रहा है और विभिन्न माध्यमों से सुदूर से सुदूर और दियारा क्षेत्र में लाभार्थियों को टीका लगा रहा है। इसके अलावा समय-समय पर मेगा टीकाकरण अभियान भी चलाया जा रहा है। इसलिए, सभी आयु वर्ग के लोग अपने नियत समय पर वैक्सीन का डोज अवश्य लें और कोरोना को दूर भगाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static