एम्बुलेंस में तड़प-तड़प कर मर गया कोरोना मरीज, मंगल पांडेय के स्वागत में व्यस्त रहा अस्पताल प्रबंधन

4/15/2021 4:35:27 PM

 

पटनाः बिहार में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा होता जा रहा है। मुश्किल के इस दौर में स्वास्थ्य विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। दरअसल, पटना के दूसरे सबसे बड़े अस्पतालों में शुमार नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना वार्ड के बाहर एम्बुलेंस में तड़प-तड़प कर एक मरीज ने दम तोड़ दिया। वहीं अस्पताल प्रबंधन मरीज के इलाज की बजाय स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के स्वागत में लगा रहा।

जानकारी के अनुसार, एनएमसीएच में कोरोना वार्ड के बाहर एंबुलेंस में लखीसराय के रहने वाले विनोद नाम के कोरोना मरीज की मौत हो गई। परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग और अस्पताल प्रबंधक पर गंभीर आरोप लगाया। परिजनों का कहना है कि अस्पताल की लापरवाही के कारण कोरोना मरीज डेढ़ घंटे से एम्बुलेंस में पड़ा रहा और एम्बुलेंस में ही तड़प-तड़प कर उसकी मौत हो गई, जबकि परिजन अस्पताल कर्मचारियों से मरीज की भर्ती करने का गुहार लगते रहे पर उनको सुनने वाला कोई नहीं था। सभी लोग मंत्री के स्वागत के पीछे लगे रहे पर मरीज पर किसी स्वास्थ्यकर्मी का ध्यान नहीं गया।

वहीं मृतक विनोद के बेटे अभिमन्यु ने बताया कि पिताजी की तबीयत लखीसराय में ज्यादा खराब हो गई थी। कोरोना होने के बाद मैं और मां उन्हें पटना लाए। पहले एम्स गए, वहां बेड नहीं खाली था। इसके कारण वहां प्रबंधन ने भर्ती नहीं लिया। इसके बाद मरीज को रात में एक प्राइवेट अस्पताल लेकर गए और गुरुवार सुबह यहां लाए थे, लेकिन यहां भी भर्ती नहीं किया गया और इलाज के अभाव में उनकी मौत हो गई।

बता दें कि इस बीच मंत्री मंगल पांडेय कोरोना वार्ड का निरीक्षण कर जब बाहर आए तो एक पत्रकार ने उनसे इस विषय में सवाल किया। इस पर उन्होंने कहा कि जो हुआ है बहुत दुखद है, यह होना नहीं चाहिए था। हम और डॉक्टर लोग पूरी कोशिश करते हैं कि कोई मरीज की मौत न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static