"रामचरितमानस" को लेकर बिहार के शिक्षा मंत्री का विवादित बयान तो दरभंगा में CM ने तारामंडल का किया उद्घाटन, पढ़ें बिहार की Top 10 News

1/13/2023 6:51:41 AM

पटना: बिहार के शिक्षा मंत्री डॉ. चन्द्रशेखर ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने रामचरितमानस को समाज को बांटने वाला ग्रंथ बता दिया। दरअसल, नालंदा खुला विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि मनु स्मृति और रामचरितमानस समाज में नफरत फैलाने वाला ग्रंथ है। वहीं, दूसरी ओर बिहार के सीएम नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर निकले हुए हैं। आज समाधान यात्रा के तहत नीतीश कुमार दरभंगा पहुंचे। यहां पर उन्होंने समाधान यात्रा की शुरुआत मनीगाछी प्रखंड के ब्रह्मपुरा भटपुरा पंचायत के वार्ड-2 से की। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

शिक्षा मंत्री का विवादित बयान- "रामचरितमानस नफरत फैलाने वाला ग्रंथ, दलितों को पढ़ाई से रोकता है"
बिहार के शिक्षा मंत्री डॉ. चन्द्रशेखर ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने रामचरितमानस को समाज को बांटने वाला ग्रंथ बता दिया। दरअसल, नालंदा खुला विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि मनु स्मृति और रामचरितमानस समाज में नफरत फैलाने वाला ग्रंथ है।

88 करोड़ की लागत से बने तारामंडल का CM नीतीश ने किया उद्घाटन, भवन में 150 लोगों के बैठने की व्यवस्था
बिहार के सीएम नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर निकले हुए हैं। आज समाधान यात्रा के तहत नीतीश कुमार दरभंगा पहुंचे। यहां पर उन्होंने समाधान यात्रा की शुरुआत मनीगाछी प्रखंड के ब्रह्मपुरा भटपुरा पंचायत के वार्ड-2 से की।

नेपाल में दम घुटने से बिहार के 2 लोगों की मौत, कमरे में कोयला जलाकर सो रहे थे दोनों मजदूर
नेपाल के परसा जिले में कमरे में कोयला जलाकर सोए दो भारतीय कामगारों की दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी । पुलिस ने बताया कि 29 और 30 साल की उम्र के दोनों व्यक्ति बिहार के मोतिहारी जिले के रहने वाले थे और बीरगंज-22 स्थित कोयला डिपो में काम करते थे।

शिक्षा मंत्री के विवादित बयान को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने दी आंदोलन की चेतावनी, कहा- मांफी मांगे मंत्री
बिहार के शिक्षा मंत्री  डॉ. चन्द्रशेखर द्वारा दिए गए बयान से सियासत गरमाई हुई है। अब विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय अध्यक्ष पद्मश्री डॉक्टर रविंद्र नारायण सिंह ने कहा कि शिक्षा मंत्री ने ऐसा बयान दिया है, जिसकी जितनी भर्त्सना की जाए उतनी कम है, क्योंकि उन्होंने श्री राम और रामचरितमानस का अपमान करने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ा।

"बिहार के शिक्षा मंत्री की जीभ काटने वाले को दूंगा 10 करोड़ का इनाम" चंद्रशेखर के बयान पर भड़के अयोध्या के संत
बिहार के शिक्षा मंत्री डॉ. चन्द्रशेखर के द्वारा रामचरितमानस ग्रंथ को लेकर दिए हुए विवादित बयान के बाद सियासत गरमा गई है। अयोध्या के एक संत जगदगुरु परमहंस आचार्य ने शिक्षा मंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर की जीभ काटने वाले को 10 करोड़ रुपए का इनाम देने की घोषणा करता हूं।

Makar Sankranti: तिलकुट से गुलजार हुआ गया का बाजार, दुकानों पर बढ़ती जा रही खरीददारों की भीड़
मकर संक्रांति को लेकर बिहार में गया का बाजार तिलकुट से गुलजार हो गया है। मुख्य रूप से शहर के रमना रोड और टिकारी रोड में तिलकुट की दुकानें सजी हुई हैं, जहां लोग बड़े पैमाने पर खरीददारी कर रहे हैं। वैसे तो गया शहर में सालों भर तिलकुट का व्यवसाय होता है लेकिन मकर संक्रांति के दिन तिलकुट खाने और दान करने की पौराणिक परंपरा है।

Road Accident: बारातियों से भरी कार नहर में गिरी, 2 युवकों की दर्दनाक मौत, 2 अन्य गंभीर रूप से घायल
बिहार के बेतिया जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर बारातियों से भरी कार नहर में जा गिरी। इस हादसे में कार सवार 2 युवकों की मौत हो गई, जबकि 2 युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

बिहार में जातिगत जनगणना को चुनौती वाली याचिका पर SC ने जताई सहमति, 20 जनवरी को होगी सुनवाई
बिहार में जातिगत जनगणना (Caste Census) कराने के राज्य सरकार के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) 20 जनवरी को सुनवाई करेगा। उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को इस याचिका पर सुनवाई के लिए सहमति जताई। दरअसल, जातिगत जनगणना कराने के राज्य सरकार के फैसले के खिलाफ मंगलवार को उच्चतम न्यायालय में याचिका दाखिल की गई।

बक्सर में हुए लाठीचार्ज पर Sushil Modi बोले- अब ‘लाठीमार सरकार है, बिहार में नीतीसे कुमार हैं'
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने पटना में सचिवालय सहायक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज (Lathicharge) और अब बक्सर में किसान परिवार की महिलाओं के घर में घुस कर पिटाई करने की पुलिस बर्बरता की निंदा करते हुए आज कहा कि अब ‘लाठीमार सरकार है, बिहार में नीतीसे कुमार हैं।

बिहार में एक और डिप्टी CM बनाए जाने के सवाल पर CM नीतीश बोले- यह सब बकवास है...
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक और उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की संभावना से बुधवार को इनकार कर दिया। ल वर्तमान में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के तेजस्वी यादव राज्य के उपमुख्यमंत्री हैं। मुख्यमंत्री कुमार के बयान से उन अटकलों पर विराम लग गया कि एक और उपमुख्यमंत्री पद के लिए उनकी पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) के एक नेता के नाम पर विचार किया जा रहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static