राजद नेता शिवानंद बोले- BJP से मुकाबले को लेकर गंभीर नहीं कांग्रेस, 2020 में बिहार में हमें कमजोर कर दिया

2/7/2022 9:52:13 AM

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने रविवार को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को एक विश्वसनीय चुनौती देने में ‘‘गंभीरता'' नहीं दिखा रही है।

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने 2020 के विधानसभा चुनावों में सबसे अधिक सीटें जीतने के बावजूद बिहार में सरकार बनाने में उनकी पार्टी की नाकामी के लिए कांग्रेस को दोषी ठहराया। तिवारी ने कहा कि कांग्रेस शुरू में 243 सदस्यों वाली विधानसभा की 100 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती थी, लेकिन 70 के लिए राजी हो गई। प्रियंका गांधी वाद्रा की ‘‘पूरी तरह अनुपस्थिति'' और अकेले राहुल गांधी द्वारा चुनावों में महज कुछ रैलियों के लिए समय निकाल पाने की ओर इशारा करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सक्रियता से चुनाव अभियान में हिस्सा नहीं लिया।

तिवारी ने कहा, ‘‘इसके ठीक विपरीत प्रधानमंत्री होने के बावजूद नरेंद्र मोदी व्यक्तिगत रूप से जोर शोर से अभियान चला रहे थे। क्या कांग्रेस के शीर्ष नेता कह सकते हैं कि वे उनसे अधिक व्यस्त थे?'' राजद नेता ने कहा, ‘‘कांग्रेस ने 2020 में बिहार में हमें कमजोर कर दिया और 2017 में अखिलेश यादव के साथ भी ऐसा ही किया, जब उसने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुकाबले के लिए 100 से अधिक सीटें ली।'' तिवारी ने पंजाब की स्थिति की ओर भी इशारा किया, जो उन कुछ राज्यों में से एक है जहां कांग्रेस का शासन है।

राजद नेता ने पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के पार्टी छोड़ने और उसके बाद की घटनाओं के संदर्भ में कहा, ‘‘उन्होंने भाजपा से आए नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। उन्होंने कांग्रेस को मुश्किल में डाल दिया है।'' तिवारी ने कांग्रेस को याद दिलाया कि लालू प्रसाद ‘‘एकमात्र नेता थे जो सोनिया गांधी के लिए खड़े हुए थे, जब उन्हें अपने विदेशी मूल पर विभिन्न दलों से कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा था।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static