NEET पेपर लीक मामले को लेकर पटना में कांग्रेस नेताओं ने किया प्रदर्शन, की परीक्षा रद्द करने की मांग

6/21/2024 2:13:56 PM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): नीट परीक्षा मामले को लेकर कांग्रेस ने पटना की सड़कों पर जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद ने कहा कि नीट परीक्षा में धांधली को लेकर यह राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन है, जहां भी भाजपा की सरकार होती है वहां छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होता है। हम सीबीआई जांच की मांग करते हैं। साथ ही परीक्षा रद्द करने की मांग करते हैं। 

PunjabKesari

"दोषियों पर होनी चाहिए कार्रवाई"
वहीं इस मुद्दे पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि हम देश के नौजवानों के साथ हैं। इस मामले की जांच होनी चाहिए और जो दोषी हैं उन पर कार्रवाई हो। बता दें कि नीट पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी सिकंदर प्रसाद यादवेंदु ने चार परीक्षाओं के लिए प्रश्नपत्रों की व्यवस्था करने की बात स्वीकार की है। यादवेंदु ने अपने बयान में कहा कि परीक्षार्थियों को परीक्षा से एक दिन पहले ‘‘तैयारी'' करने के लिए कहा गया और प्रत्येक परीक्षार्थी से 40 लाख रुपये की मांग की गई। 

PunjabKesari

बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) के सूत्रों के अनुसार, पांच मई को आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 161 के तहत दर्ज किए गए यादवेंदु के बयान में कथित तौर पर नीट-यूजी जैसे प्रतिष्ठित परीक्षा पेपर लीक करने के लिए जाने जाने वाले नीतीश कुमार और अमित आनंद के साथ उसके संपर्कों का भी विवरण दिया गया है। यादवेंदु ने दावा किया कि उन्होंने परीक्षा से एक दिन पहले चार मई को लीक प्रश्नपत्र उपलब्ध कराने के लिए अपने भतीजे अनुराग यादव समेत प्रत्येक अभ्यर्थी से 40 लाख रुपये की मांग की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static