देश यात्रा पर निकलने के सवाल पर बोले CM नीतीश- अभी कोई योजना नहीं

2/15/2023 4:15:43 PM

मुजफ्फरपुरः बिहार में ‘समाधान यात्रा' कर रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि देश की यात्रा पर निकलने की उनकी अभी कोई योजना नहीं है। कुमार ने बीते मंगलवार को ‘समाधान यात्रा' के क्रम में मुजफ्फरपुर जिले में अलग-अलग विभागों की चल रही विकास योजनाओं का जायजा लिया।

"अभी कहीं जाने की ऐसी कोई योजना नहीं"
इसके बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान देश की यात्रा पर निकलने के सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि 16 फरवरी तक समाधान यात्रा है। इसके बाद बिहार विधानमंडल का बजट सत्र शुरू हो रहा है। अभी कहीं जाने की ऐसी कोई योजना नहीं है। उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग के सवाल पर कहा, ‘‘इसको लेकर हमलोग काफी पहले से मांग करते रहे हैं। पटना से लेकर दिल्ली तक हमलोग इसकी मांग करते रहे हैं।'' मुख्यमंत्री ने वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के क्लीन स्वीप करने के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दावे पर कहा कि वे लोग खुशी मनाएं। वह काम करने वाले आदमी हैं। वह जनता की सेवा कर रहे हैं। अभी वह कोई राजनीतिक बात नहीं कर रहे हैं। अभी वह सभी लोगों के हित में काम करने में लगे हुए हैं। सबको बोलने का अधिकार है, लोग बोलते रहते हैं। राजनीतिक कार्यक्रम में ही वह राजनीतिक बातें कहते हैं, बाकी समय काम करते रहते हैं।  

नीतीश कुमार ने अमित शाह से हुई बातचीत के सवाल पर कहा कि बिहार में नए राज्यपाल आ रहे हैं। इसकी सूचना देने की पुरानी परंपरा रही है। इसको लेकर केंद्र सरकार राज्य सरकार से बातचीत करती है। इसी को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री ने उन्हें जानकारी दी थी कि नये राज्यपाल बिहार जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हमने उनसे कहा था कि ठीक ही है। जिसे केंद्र सरकार चाहती है वो यहां आयें, यह ठीक ही है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static