Karpuri Thakur Jayanti: कर्पूरी ग्राम में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए CM नीतीश, माल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि

1/24/2023 4:34:41 PM

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज समस्तीपुर जिले के कर्पूरी ग्राम स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर स्मृति भवन में जननायक कर्पूरी ठाकुर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर अपनी श्रद्धा निवेदित की। इस अवसर पर आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा में मुख्यमंत्री शामिल हुए और वहां जननायक कर्पूरी ठाकुर के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित किए। 

PunjabKesari

थाना भवन का किया निरीक्षण 
इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने कर्पूरी ग्राम थाने के नवनिर्मित भवन का शिलापट्ट अनावरण एवं फीता काटकर उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद नीतीश कुमार ने थाना भवन का निरीक्षण भी किया। इसके पश्चात् मुख्यमंत्री ने गोकुल-कर्पूरी-फुलेश्वरी महाविद्यालय जाकर जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। साथ ही प्रभावती रामदुलारी इंटर विद्यालय के प्रांगण में स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया। 

PunjabKesari

ये गणमान्य व्यक्ति रहे उपस्थित 
इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्यमंत्री विजय कुमार चौधरी, राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री आलोक कुमार मेहता, विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी, जननायक कर्पूरी ठाकुर के पुत्र सह सांसद रामनाथ ठाकुर, विधायक रणविजय साहू विधायक राजेश कुमार, विधायक अजय कुमार, विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, जननायक कर्पूरी ठाकुर के परिवार के सदस्यगण, दरभंगा प्रमंडल के आयुक्त मनीष कुमार, दरभंगा प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक ललन मोहन प्रसाद, समस्तीपुर के जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह और समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी सहित अन्य पदाधिकारीगण एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 

PunjabKesari

जननायक ने बिहार के विकास के लिए किए कई कामः CM
कार्यक्रम के पश्चात पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के निधन से हमलोगों को उस समय बहुत तकलीफ हुई थी। हमलोग उनके जन्मदिवस के अवसर पर हर वर्ष कार्यक्रम आयोजित करते हैं। वर्ष 1990 से सार्वजनिक तौर पर सरकारी कार्यक्रम का आयोजन होने लगा उसके साथ-साथ हमलोग उनके गांव भी आते हैं और यहां पर भी कार्यक्रम का आयोजन होता है। बीच में कोरोना की वजह से कार्यक्रम नहीं हो पाया था उनके प्रति हमारे मन में आदर का भाव है और सिर्फ आदर का ही भाव नहीं है उनकी बात को हमलोग मानने वाले लोग हैं जितने दिन जननायक कर्पूरी ठाकुर जी मुख्यमंत्री रहे। उन्होंने बिहार के विकास के लिए कई काम किए। गरीब तबके के उत्थान के लिए भी उन्होंने कई काम किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static