CM ने आर ब्लॉक से दीघा अटल पथ का किया लोकार्पण, वाजपेयी के नाम पर रखा गया सड़क का नाम

1/15/2021 7:05:22 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राजधानी पटना के आर ब्लॉक से दीघा के बीच बनी सड़क का उद्घाटन किया। यह सड़क 379.57 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुई है। इस सड़क का नाम भारत रत्न से सम्मानित देश के दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया है।
PunjabKesari
इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि दीघा आर ब्लॉक रोड अटल पथ का एक हिस्सा है। वहीं कुछ ही महीनों में इस पथ को गंगा पथ व जेपी सेतु से जोड़ दिया जाएगा। इस पर काम चल रहा है। इसी बीच अधिकारियों ने कहा कि पटना जंक्शन से दीघा जाने वाली ट्रेन सेवा बंद होने पर इस सड़क का निर्माण किया गया है।
PunjabKesari
बता दें कि मार्च 2019 से इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ था। वहीं एक जनवरी 2021 से इस सड़क पर वाहनों का परिचालन ट्रायल के तौर पर जारी है। चार व छह लेन वाली इस सड़क पर छह मिनट में लोग आर ब्लॉक से दीघा की दूरी तय कर रहे हैं। इस सड़क के दोनों छोर पर सर्विस लेन बनाई गई है। सड़क पर जगह-जगह कैमरे लगाए गए हैं। मोहल्लों से पानी निकासी के लिए ड्रेनेज और लाइटिंग की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। सड़क किनारे रहने वाले लोगों को हॉर्न से परेशानी न हो, इसके लिए कई जगह नवॉयज बैरियर लगाए गए हैं।
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static