सीतामढ़ी से अयोध्या तक रेल लाइन मंजूर: CM नीतीश ने PM मोदी का जताया आभार, कहा- श्रद्धालुओं को होगी सुविधा

Friday, Oct 25, 2024-10:45 AM (IST)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने नरकटियागंज-रक्सौल-सीतामढ़ी (पुनौरा धाम)-दरभंगा और सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर खंडों की रेल लाइन के दोहरीकरण को केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी के बाद गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया। केंद्र के इस फैसले से अयोध्या और सीतामढ़ी के बीच यात्रा करने वाले तीर्थयात्रियों के लिए रेल संपर्क बेहतर हो जाएगा। 

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार नीतीश कुमार ने कहा, ‘‘22 सितंबर को एक पत्र के माध्यम से मैंने आदरणीय प्रधानमंत्री जी से माता सीता की जन्मस्थली सीतामढ़ी (पुनौरा धाम) के लिए रेल सम्पर्कता के संबंध में अनुरोध किया था। आज अयोध्या से माता सीता की जन्मस्थली सीतामढ़ी तक 4,553 करोड़ रुपये की लागत से लगभग 256 किलोमीटर की रेल लाइन के दोहरीकरण का फैसला केन्द्रीय कैबिनेट की बैठक में लिया गया है। यह फैसला स्वागतयोग्य है।'' 

नीतीश कुमार ने कहा है कि इस रेल मार्ग के बन जाने से श्रद्धालुओं को अयोध्या के साथ ही माता सीता की जन्मस्थली पुनौरा धाम आने में सुविधा होगी। बयान के मुताबिक, इसके लिए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static