CM नीतीश का दावा- अपने कार्यकाल में की सबकी सेवा, नहीं की किसी की उपेक्षा

9/20/2020 11:41:53 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने कार्यकाल में सबकी सेवा और किसी की भी उपेक्षा नहीं करने का दावा किया। उन्होंने कहा कि पंचायत और नगर निकाय शिक्षकों की तर्ज पर मदरसा, अल्पसंख्यक एवं संस्कृत विद्यालय शिक्षकों को भी अगले वर्ष एक अप्रैल से ईपीएफ और 15 प्रतिशत वेतन-वृद्धि का लाभ दिया जाएगा।
PunjabKesari
नीतीश कुमार ने शनिवार को यहां एक, अणे मार्ग स्थित नेक संवाद से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ग्रामीण विकास विभाग, नगर विकास एवं आवास विभाग तथा श्रम संसाधन विभाग की विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन, कार्यारंभ एवं शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने कहा, ‘‘जब से काम करने का मौका मिला है, सबके लिए जो संभव हुआ है कार्य करते रहे हैं। सबकी सेवा की है, किसी की उपेक्षा नहीं की है। हमारा निवेदन है आपस में प्रेम, भाईचारा और सछ्वाव का माहौल रखें ताकि हम सब मिलकर आगे और तरक्की कर सकें। कोरोना महामारी से उत्पन्न आर्थिक स्थिति में गिरावट के बावजूद हर प्रकार से लोगों के साथ-साथ सरकारी कर्मियों को भी मदद करने की कोशिश की गई है।''
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायती राज संस्थानों एवं नगर निकाय के शिक्षकों की तर्ज पर मदरसों, अल्पसंख्यक एवं संस्कृत विद्यालयों के शिक्षकों को कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) की सुविधा के साथ-साथ 15 प्रतिशत वेतन वृद्धि का लाभ 01 अप्रैल 2020 से देने का निर्णय किया गया है। शिक्षक सेवक एवं तालिमी मरकज के मानदेय में एक हजार रुपए, विद्यालय में काम कर रहे रसोइयों के मानदेय में 150 रुपए, आंगनबाड़ी सेविका के मानदेय में 300 रुपए, मिनी आंगनबाड़ी सेविकाओं के लिए 230 रुपए तथा सहायिका के मानदेय में 150 रुपए, विकास मित्र के मानदेय में 1200 रुपएतथा किसान सलाहकार के मानदेय में एक हजार रुपए की वृद्धि की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static