CM नीतीश ने राजगीर में 3 दिवसीय आयुर्वेद पर्व का किया उद्घाटन, नि:शुल्क मिलेगा इलाज

12/12/2021 10:22:03 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को राजगीर में तीन दिवसीय आयुर्वेद पर्व 2021 का दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन किया। इसके बाद नीतीश ने कहा कि राजकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय एवं अस्पताल पटना के साथ-साथ भागलपुर के राजकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय के जीर्णोद्धार के लिए अतिरिक्त धनराशि की व्यवस्था राज्य सरकार करेगी।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि 22 नवंबर को राजकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय एवं अस्पताल की स्थिति देखने के बाद उन्होंने इसके विस्तार का निर्णय लिया। उसकी व्यवस्था को बेहतर करना उनकी सरकार का दायित्व है। उन्होंने कहा कि राजकीय तिब्बी कॉलेज को शिफ्ट किया जाएगा, जिसके लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज कैंपस के बगल में 10 एकड़ जमीन का आवंटन किया गया है। डेढ़ से दो साल में भवन का निर्माण होने के बाद इसे नए कैंपस में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

PunjabKesari

नीतीश कुमार ने कहा कि राजकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय एवं अस्पताल और राजकीय तिब्बी कॉलेज के बीच की सड़क को ध्यान में रखते हुए दोनों भवनों को आवागमन के लिए ऊपर से जोड़ा जाएगा ताकि सड़क मार्ग अवरुद्ध न हो। इस प्रकार राजकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय एवं अस्पताल का न सिर्फ विस्तार होगा बल्कि यह देखने में काफी सुंदर भी लगेगा। इसके अलावा अन्य जगहों पर बंद पड़े आयुर्वेदिक कॉलेजों को शुरु किया जाएगा।

फ्री में मिलेंगी दवाइयां
बिहार आयुष सम्मेलन के अध्यक्ष धनंजय शर्मा व महामंत्री डॉ. राजीव कुमार ने बताया कि तीन दिवसीय आयुर्वेद पर्व में सभी तरह की बीमारी का इलाज नि:शुल्क किया जाएगा। साथ ही दवाइयां भी फ्री में दी जाएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static