मुजफ्फरपुर ब्लास्टः फैक्ट्री मालिक सहित 7 लोगों पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज

12/27/2021 4:02:56 PM

 

 

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में रविवार को एक फैक्टरी में ‘बॉयलर' फटने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने फैक्ट्री मालिक सहित 7 लोगों पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। वहीं इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई थी।

जांच का नेतृत्व कर रहे पुलिस उपाधीक्षक राम नरेश पासवान ने बताया कि प्राथमिकी में 7 लोगों को आरोपी बनाया गया है। आरोपियों में ‘नूडल्स फैक्टरी' के मालिक विकास मोदी, उनकी पत्नी श्वेता, प्रबंधक उदय शंकर और ‘बॉयलर' की मरम्मत करने के लिए रखे गए अन्य कर्मचारी शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और उनकी तलाश जारी है।

वहीं पुलिस अधिकारी के मुताबिक, यह सीधे तौर पर लापरवाही का मामला है। उनका कहना है कि बॉयलर का मेंटेनेंस हुआ होता तो इस तरह की घटना नहीं होती। मई 2020 में बॉयलर का मेंटेनेंस बताया जा रहा है। पूरी जांच के बाद यह देखा जाएगा कि वास्तव में उस समय मेंटेनेंस हुआ था या केवल सर्टिफिकेट ही बनाया गया था। इसके अतिरिक्त एफएसएल की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर जांच की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static