सारण में अवैध बालू खनन परिवहन और भंडारण के विरूद्ध अभियान, 5 लोग गिरफ्तार

Saturday, Sep 14, 2024-04:16 PM (IST)

छपरा: बिहार के सारण जिले में अवैध बालू खनन परिवहन और भंडारण के विरुद्ध चलाए गए अभियान के तहत ट्रक पास कराने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सारण के पुलिस अधीक्षक डॉ. कुमार आशीष ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार की रात को उनके निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर-1 के नेतृत्व में जिला विशेष जांच दल (एसआईटी) के साथ टीम गठित करके अवैध बालू परिवहन में संलिप्त पासिंग गैंग के विरूद्ध छापेमारी की गई।

इस छापामारी अभियान में डोरीगंज थाना क्षेत्र के लोदीपुर गांव निवासी मुकेश कुमार, नीरज कुमार, निलेश कुमार, चिरांद गांव निवासी नीरज मांझी तथा मेहरोली गांव निवासी राजकुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस अभियान में 12 ट्रक, 02 ट्रैक्टर, 04 मोबाइल फोन भी बरामद किया गया।

बरामद मोबाइल फोन के वाट्सएप्प चैट देखने से पता चलता है कि वाहन का रजिस्ट्रेशन नम्बर और फोटो प्राप्त करके इनके द्वारा अवैध बालू वाहनों को पास कराया जाता था और इसके लिए वाहन मालिको से रुपए लिए जाते थे। पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता और बिहार उत्खनन कांड में गिरफ्तार लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static