मांझी के बयान पर गरमाई बिहार की सियासत तो धनतेरस को लेकर बाजारों में बढ़ी रौनक, पढ़ें बिहार की Top 10 News

10/23/2022 7:18:08 AM

पटना: फिर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बयान ने बिहार की सियासत को गर्म कर दिया है। दरअसल, शुक्रवार को मांझी ने गया में एक बयान देते हुए कहा कि राजनीति में कुछ भी संभव है। महागठबंधन में अभी जैसे बयानबाजी हो रही है यदि नीतीश कुमार को लगता है कि सरकार चलाने में उन्हें परेशानी हो रही है। वहीं, दूसरी ओर बिहार की राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में धनतेरस को लेकर बाजारों में रौनक देखने को मिल रही है। पंचांग के अनुसार, प्रतिवर्ष कार्तिक कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी को धन्वंतरि त्रयोदशी मनाई जाती है, जिसे ‘धनतेरस' कहा जाता है। यह मूलत: धन्वन्तरि जयंती का पर्व है और आयुर्वेद के जनक धन्वन्तरि के जन्म दिवस के रूप में मनाया जाता है। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

मांझी के बयान पर गरमाई सियासतः RJD बोली- जीवन भर BJP के साथ नहीं जाएंगे नीतीश तो JDU ने कही ये बात
पटना (अभिषेक कुमार सिंह): फिर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बयान ने बिहार की सियासत को गर्म कर दिया है। दरअसल, शुक्रवार को मांझी ने गया में एक बयान देते हुए कहा कि राजनीति में कुछ भी संभव है। महागठबंधन में अभी जैसे बयानबाजी हो रही है यदि नीतीश कुमार को लगता है कि सरकार चलाने में उन्हें परेशानी हो रही है और उनका रिश्ता बीजेपी के साथ बेहतर है।

धनतेरस को लेकर बाजारों में बढ़ी रौनक, राजधानी पटना में सजने लगीं बर्तन की दुकानें
पटनाः बिहार की राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में धनतेरस को लेकर बाजारों में रौनक देखने को मिल रही है। पंचांग के अनुसार, प्रतिवर्ष कार्तिक कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी को धन्वंतरि त्रयोदशी मनाई जाती है, जिसे ‘धनतेरस' कहा जाता है। यह मूलत: धन्वन्तरि जयंती का पर्व है और आयुर्वेद के जनक धन्वन्तरि के जन्म दिवस के रूप में मनाया जाता है।

बोधगया के इस भवन में भीख मांगने वाले बच्चे सीख रहे विदेशी भाषा, पिछले 11 सालों से निःशुल्क शिक्षा दे रहे मांझी
गयाः बिहार के गया जिले के बोधगया प्रखंड के बकरौर गांव में पिछले 11 वर्षो से स्थानीय रामजी मांझी महादलित परिवार के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा दे रहे हैं। इस स्कूल में हिंदी, अंग्रेजी और तिब्बती भाषा बच्चों को सिखाई जाती हैं। स्कूल में जो बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। वह या तो भीख मांगते थे या चरवाहा का काम किया करते थे।

तेजस्वी ने PM मोदी के ‘रोजगार मेला' पर ली चुटकी, कहा- यह कार्यक्रम बिहार सरकार के कदम की ‘नकल'
पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘रोजगार मेला' पर शुक्रवार को चुटकी ली। शनिवार को शुरू हो रहे इस मेले में प्रधानमंत्री 75,000 लोगों को नियुक्ति पत्र देंगे।

बिजली कनेक्शन काटने पर आक्रोशित लोगों ने जूनियर इंजीनियर को घेरकर मारा, पिटाई के बाद लूटी सोने की चेन और कैश
दरभंगाः बिहार के दरभंगा जिले में बिजली कनेक्शन काटने पर लोगों ने जूनियर इंजीनियर की पिटाई कर दी। दरअसल, कई लोगों का बिजली बिल बकाया होने के कारण जूनियर इंजीनियर ने टीम के साथ मिलकर लोगों के बिजली कनेक्शन काट दिए।

नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोषी युवक को 10 वर्ष का कठोर कारावास, 20 हजार रुपए जुर्माना
पटनाः बिहार में पटना व्यवहार न्यायालय स्थित बच्चों का लैंगिक अपराध से संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की एक विशेष अदालत ने नाबालिग से दुष्कर्म मामले में एक युवक को 10 वर्षों के कठोर कारावास के साथ ही 20 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।

शराबबंदी को पलीता लगा रहे सरकारी अधिकारी, नशे में धुत जेलर समेत 2 लोग गिरफ्तार
बक्सरः बिहार में शराबबंदी लागू है, लेकिन सरकार के अधिकारी ही शराबबंदी को पलीता लगा रहे हैं। इसी कड़ी में बक्सर जिले में एंटी लिकर टास्क फोर्स के द्वारा वीर कुंवर सिंह सेतु पर शुक्रवार देर रात को जांच अभियान चलाया गया था। इस दौरान बक्सर मुक्त कारागार के जेलर समेत 2 लोगों को शराब के नशे में गिरफ्तार किया गया हैं।

नगर निकाय चुनाव को लेकर मचे घमासान के बीच नीतीश बोले- अतिपिछड़ा वर्ग का आरक्षण रहना जरूरी
नीतीश कुमार ने शुक्रवार को बिहार केसरी स्व. डॉ. श्रीकृष्ण सिंह को जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पत्रकारों के नगर निकाय चुनाव में आरक्षण से संबंधित पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कहा कि अतिपिछड़ा वर्ग का आरक्षण रहना चाहिए, वह जरूरी है। आयोग बन गया है, वो सभी चीजें देखेगा।

अतिक्रमण हटाने पहुंची प्रशासन की टीम पर दुकानदारों ने किया पथराव, जान बचाकर भागे पुलिसकर्मी
समस्तीपुरः बिहार के समस्तीपुर में अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासन की टीम पर स्थानीय दुकानदारों ने पथराव शुरू कर दिया। आक्रोशित दुकानदारों ने जेसीबी पर पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही नगर परिषद की टीम और पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। लोगों के आक्रोश को देखते हुए जवान मौके से जान बचाकर भागे। वहीं इस दौरान अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

पीके ने महंगाई को लेकर प्रधानमंत्री पर बोला हमला, कहा- वो PM बने और 500 वाला सिलेंडर 1300 का हो गया...
पटनाः चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने महंगाई और बिहार जैसे राज्यों में औद्योगिक विकास कम रहने के मुद्दे को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। किशोर पश्चिम चम्पारण जिले के नरकटियागंज अनुमंडल (सब-डिविजन) में ग्रामीणों को संबोधित करे थे। वह अपने गृह राज्य (बिहार) की राज्यव्यापी पदयात्रा पर हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static