जीतन सहनी हत्याकांड में बिहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, घटना में प्रयुक्त अहम सबूत बरामद

Wednesday, Jul 24, 2024-10:33 PM (IST)

Darbhanga News: दरभंगा जिले के घनश्यामपुर थानांतर्गत VIP पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी (70 वर्ष) की हुई हत्या में आज बिहार पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। न्यायालय से दो दिनों की रिमांड पर लिए गए हत्याकांड में संलिप्त चारों अभियुक्तों से विशेष अनुसंधान टीम (SIT) द्वारा पूछताछ के दौरान उनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त हथियार को बरामद किया गया है। ज्ञात हो कि दिनांक 15/16.07.2024 की रात्रि में दरभंगा जिले के घनश्यामपुर थानांतर्गत ग्राम-जिरात स्थित उनके घर में ही जीतन सहनी की निर्मम हत्या कर दी गई थी।
PunjabKesari
बता दें कि 17 जुलाई को इस कांड के उद्भेदन हेतु गठित SIT टीम के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्याकांड में संलिप्त मुख्य अभियुक्त काजिम अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया था। उससे पूछताछ के क्रम में पता चला कि मृतक से आरोपी ने अपनी जमीन गिरवी रखकर तीन किश्त में 4 प्रतिशत के मासिक ब्याज दर पर डेढ़ लाख रुपए का लोन लिया था। इसी पैसे के लेन-देने को लेकर हुए विवाद में उसने जीतन सहनी की हत्या की थी। मुख्य आरोपी काजिम ने घटना कारित करने में अन्य सहयोगी सितारे, छोटे लहरी और मोहम्मद आजाद की संलिप्तता बताई थी। इस आधार पर मुख्य आरोपी के अलावे अन्य तीनों अभियुक्तों को भी गिरफ्तार कर लिया गया था।

तत्पश्चात न्यायालय से इस हत्याकांड में संलिप्त चारों अभियुक्तों को दो दिनों की पुलिस रिमांड पर लेकर SIT टीम द्वारा उक्त अभियुक्तों से पूछ-ताछ के क्रम में उनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त हथियार को बरामद किया गया है। मामले की पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ जांच करते हुए घटना में संलिप्त मुख्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर ली गयी है एवं घटना में प्रयुक्त हथियार को बरामद कर कांड का सफल उभेदन किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static