समाज सुधार के लिए अभियान चलाने वाला बिहार देश का पहला राज्यः CM नीतीश

1/4/2022 5:40:03 PM

औरंगाबादः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि देश में शराबबंदी के साथ-साथ समाज सुधार के लिए अभियान चलाने वाला बिहार अग्रणी तथा प्रथम राज्य है।

PunjabKesari

नीतीश कुमार ने मंगलवार को औरंगाबाद के पुलिस लाइन मैदान में समाज सुधार अभियान के तहत जीविका दीदियों के साथ संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार नशामुक्त, दहेज प्रथा मुक्त और बाल विवाह मुक्त राज्य के लिए निरंतर अभियान चलाते रहेगा। उन्होंने कहा कि यदि राज्य और राष्ट्र को तरक्की करना है तो समाज सुधार के लिए इस तरह के कार्यक्रमों को लागू करना ही होगा।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी लागू करने के बाद आज बिहार के लाखों घरों में खुशहाली आ गई है और इसके सकारात्मक तथा दूरगामी परिणाम नजर आने लगे हैं। उन्होंने कहा कि शराब से न केवल विविध प्रकार की बीमारियां फैलती है, घर-परिवार टूट जाता है बल्कि समाज और राज्य भी खोखला होता है। ऐसी बुरी चीजों का हर वक्त विरोध करते रहना चाहिए और यह स्वस्थ समाज के लिए अत्यंत आवश्यक है।

PunjabKesari

नीतीश कुमार ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट के अनुसार सबसे अधिक सड़क दुर्घटनाएं शराब पीकर वाहन चलाने के कारण ही होती है और अब बिहार में सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली मौतों में काफी कमी आई है। इसी प्रकार शराब से होने वाली बीमारियों में भी कमी दर्ज की जाने लगी है। उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून लागू होने से विधि-व्यवस्था को नियंत्रित करने में भी मदद मिली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static