सुपौल में SSB की बड़ी कार्रवाईः 1000 बोतल नेपाली शराब बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार

2/5/2023 2:18:05 PM

सुपौलः बिहार के सुपौल जिले में एसएसबी ने बड़ी कार्रवाई की है। सीमा चौकी नरपटपट्टी के नाका पर तैनान सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने शनिवार को एक हजार बोतल नेपाली शराब बरामद की है। साथ ही एक तस्कर को भी गिरफ्तार कर किया गया है।

एक तस्कर गिरफ्तार 
एसएसबी 45वीं बटालियन के कार्यवाहक समादेष्टा आलोक कुमार (द्वितीय कमान अधिकारी) ने शनिवार को बताया कि सूचना मिली थी कि सीमा स्तम्भ संख्या 221 लोकहा पलार के क्षेत्र से नेपाल से भारत की तरफ शराब की तस्करी होने वाली हैं। सूचना की जांच करने के बाद तस्करों को पकड़ने के लिए एक संयुक्त नाका दल का गठन किया गया। चिन्हित स्थान पर नाका दल सतकर्ता के साथ ड्यूटी करने लगा। कुछ समय बाद नाका दल ने देखा कि दो मोटरसाइकिल पर सामान लादे 2 व्यक्ति नेपाल से भारत की तरफ आ रहे हैं। कुमार ने बताया कि पूर्व प्राप्त सूचना के आधार पर नाका दल ने मोटरसाइकिल सवारों को रोकने की कोशिश की। नाका दल को देख कर उनमें से एक व्यक्ति अपनी मोटरसाइकिल छोड़कर नेपाल की तरफ भाग गया जबकि दूसरे मोटरसाइकिल सवार को नाका दल ने पकड़ लिया। 

1000 बोतल नेपाली शराब बरामद
वहीं इसके बाद पूछताछ की गई एवं सामान की तलाशी ली गयी। तलाशी के दौरान दोनों मोटरसाइकिल पर लदी एक हजार बोतल नेपाली शराब बरामद की गई। हिरासत में लिए गए व्यक्ति की पहचान ओमप्रकाश यादव के रूप में हुई है। नाका दल द्वारा जब्त की गई शराब एवं दोनों मोटरसाइकिल तथा हिरासत में लिए व्यक्ति को उत्पाद विभाग, भीमनगर सौंप दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static