यूक्रेन में फंसे छात्रों को लेकर सरकार गंभीर, बक्सर पहुंचे अश्विनी चौबे और गिरिराज सिंह

2/26/2022 2:05:30 PM

 

बक्सरः यूक्रेन पर रूस द्वारा लगातार हमला किया जा रहा है। बमबारी की वजह से वहां हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। ऐसे में बक्सर सहित देश के हजारों भारतीय यूक्रेन में फंसे हैं, जिनके परिजन चिंतित हैं। वही छात्र भी वहां के हालातों को बता रहे हैं।

यूक्रेन में लगातार खराब हो रहे हालात के कारण भारत में बैठे उनके परिजन उनकी सलामती की दुआ कर रहे हैं। सबकी निगाहें सरकार पर टिकी है और उन्हें उम्मीद है कि जल्द से जल्द उनके बच्चों को सरकार वापस हिंदुस्तान लाएगी। यूक्रेन में बिहार के भी कई छात्र फंसे हैं। बिहार के कई जिलों के अलावा बक्सर के भी 2 छात्र और एक छात्रा के यूक्रेन में फंसे होने की सूचना है। इस मामले में बक्सर सांसद सह केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने शुक्रवार देर शाम बताया कि सबको सुरक्षित कैसे लाया जाए। इसको लेकर हमारा प्रयास चल रहा है और जल्द ही सभी को संकट से निकाला जाएगा। साथ ही कहा कि इस संकट की घड़ी में सभी की निगाहें भारत पर ही टिकी है, क्योंकि भारत एक बड़ी शक्ति है। उन्होंने ऐसे तबाही बरपाने वाले देशों को अहिंसा का संदेश दिया और ऐसा नहीं करने की सलाह दी।


वहीं बक्सर पहुंचे बीजेपी के केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने भी यूक्रेन के हालात को देखते हुए वहां फंसे भारतीय छात्रों की समस्या को लेकर चिंता जाहिर करते हुए उन्होंने बताया कि सरकार इस पर पहले से ही तत्पर है और कई छात्रों को वहां से लाया भी गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। साथ ही साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों ही देशों से बातचीत स्थापित किया है और सभी भारतीयों को सुरक्षित वापस लाने की रणनीति पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सभी को सुरक्षित वापस लाया जाएगा।

बहरहाल सूचना के अनुसार इसको लेकर केंद्र सरकार के तरफ से यूक्रेन से छात्रों को लाने के लिए शनिवार 26 फरवरी को विशेष विमान भेज कर यूक्रेन से छात्रों को लाया जाएगा, जो दिल्ली तथा मुंबई लैंडिंग करेगा। बिहार के छात्रों का आने का खर्चा बिहार सरकार उठाएगा, जिसकी जानकारी नीतीश कुमार ने ट्वीट करके दी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static