पटना में ग्रेजुएट चायवाली के बाद अब आत्‍मनिर्भर चायवाली फेमस, BCA करने के बाद बेच रही चाय

5/15/2022 6:26:23 PM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): पिछले दिनों पटना की ग्रैजुएट चाय वाली प्रियंका गुप्ता ने अपना चाय का स्टार्टअप शुरू कर के खूब सुर्खियां बटोरी थी। अब प्रियंका से इंस्पायर होकर पटना की रहने वाली मोना पटेल ने भी एक स्टार्टअप शुरू किया है। जिसका नाम मोना ने आत्मनिर्भर चाय वाली रखा है।
PunjabKesari
मोना ने पटना के जेडी वीमेंस कॉलेज से बीसीए की पढ़ाई की है। पंजाब केसरी से बातचीत के दौरान मोना बताती है कि बीसीए करने के बाद अच्छी नौकरी नहीं मिल रही थी तब प्रियंका गुप्ता को देखकर ख्याल आया कि चाय का स्टार्टअप शुरू किया जाए। मोना मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिले की रहने वाली है। उनकी स्कूल की पढ़ाई पूर्णिया में हुई। अब वो परिवार के साथ पटना में रहती है। मोना कहती है शुरुआत में एक लड़की का चाय बेचना काफी चुनौतीपूर्ण रहा लोग तरह तरह की बातें करते थे। घर वाले सोचते थे कि चाय की दुकान पर वो किसी वर्कर को रखेगी लेकिन दुनिया और घर की बातों को ध्यान न देकर उन्होंने इस दुकान को खोला है। मोना सुबह 6 बजे से 12 बजे दोपहर तक पटना ज्ञान भवन के बाहर अपना चाय का स्टॉल लगाती है।

शनिवार को उन्होंने इस दुकान की ओपनिंग की थी। पहले दिन ही लोगों का काफी अच्छा रिस्पांस मिला। नेहा ने अपने स्टॉल पर कुछ मोटिवेशनल लाइन भी लिख रखी है खासकर लड़कियों के लिए। उन्होंने लिखा है डिअर गर्ल्स , कील एक्सक्यूज़ , किस ऑपरट्यूनिटीज, मेरी गोल्स....निश्चित तौर पर मोना पटेल की ये नई शुरुआत पटना सहित देश के युवाओं को काफी प्रेरित करता है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static