पिकनिक मनाने गए एक दर्जन लोग पानी की तेज धार में फंसे, SDRF व NDRF की टीम ने किया रेस्क्यू

Monday, Sep 16, 2024-11:25 AM (IST)

कैमूर: बिहार के कैमूर में चैनपुर के पहाड़ी इलाका करकट गढ़ जलप्रपात पर पिकनिक मनाने के लिए गए करीब एक दर्जन युवक पानी की तेज धार में फंस गए थे। फिलहाल सभी लोगों को एनडीआरएफ तथा एसडीआरएफ की टीमों ने रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।

जानकारी के अनुसार, कैमूर जिले में रविवार को पिकनिक मानने गए एक दर्जन सैलानी पानी की तेज धार में फंस गए। सभी सैलानी रोहतास जिला के कोचस के निवासी बताए गए है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, रविवार को कैमूर के पहाड़ी क्षेत्रो मे मूसलाधार बारिश होने से जल प्रपात करकट गढ़ मे अचनाक पानी बढ़ गया, जिससे जल प्रपात का आनंद ले रहें करीब एक दर्जन सैलानी बीच मे फँस गए। पहाडों के बीच पेड़ों के बीच घंटो फँसे रहें।

वहीं, रविवार की देर शाम इसकी जानकारी मिलने पर डीएम और एसपी ने गंभीरता से लेते हुए चैनपुर पुलिस को गौतखोरो के साथ जल प्रपात पर रवाना किया था। मौके पर पहुंचे गौतखोर पहाड़ो पर पानी की तेज़ धारा के बीच जब निकालने मे असफल रहें तब आखिरकार जिलाधिकारी के आदेश पर डैम को बंद किया गया। आरा से एनडीआरीफ की टीम बुलाई गई,जो रात्रि एक बजे करकट गढ़ जल प्रपात पहुंची। लेकिन रात भर तेज बारिश के कारण आज सुबह फँसे सभी सैलानियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static