Bihar News: 50 हजार का इनामी बदमाश चढ़ा बेतिया पुलिस के हत्थे, रंगदारी सहित कई मामलों में था नामजद

Thursday, Oct 17, 2024-02:28 PM (IST)

बेतिया: बिहार में पश्चिम चम्पारण जिला पुलिस की विशेष टीम ने छापेमारी कर साठी थाना क्षेत्र के धोबनी निवासी और 20 हजार रुपए का इनामी बदमाश हिमांशु सिंह को गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि अपराधी हिमांशु की गिरफ्तारी मंगलवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आरएलएसवाई कॉलेज के समीप से की गई। गिरफ्तार अपराधी पर 20 हजार रुपए का इनाम रखा गया था। पुलिस पूछताछ के बाद हिमांशु को न्यायिक हिरासत में बेतिया जेल भेज दी है। हिमांशु की गिरफ्तारी कुमारबाग थाना में दर्ज एक ठेकेदार के मुंशी को बंधक बनाकर बंदूक की नोक पर रंगदारी मांगने के मामले में की गई है।  

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई
उल्लेखनीय है कि पिछले माह एक ठेकेदार के मुंशी को कुछ बदमाशों ने कुमारबाग थाना के मठिया गांव में रंगदारी के लिए बंधक बना लिया और बंदूक की नोक पर उससे रंगदारी की मांग करने लगे। इस मामले में कुमारबाग थाना में चार लोगों के विरुद्ध जान से मारने और रंगदारी मांगने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई। जिसमें मठिया के अभ्यास सिंह, दुबौलिया के कुंदन पांडेय, साठी लछनौता गांव के रानू सिंह एवं हिमांशु सिंह को आरोपित किया गया है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक डॉ शौर्य सुमन ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (सदर) विवेक दीप के नेतृत्व में विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया। यह टीम अपराधियों के बारे में प्राप्त सूचनाओं को संग्रहित और विश्लेषण कर रही थी। इसी बीच गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने छापेमारी कर हिमांशु सिंह को दबोच लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static