कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड में बिहार के 5 बच्चे होंगे शामिल...PM मोदी से भी करेंगे मुलाकात

1/19/2023 11:53:55 AM

पटनाः राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी चल रही है। वहीं कर्तव्य पथ पर आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस परेड में बिहार के 5 बच्चे भी शामिल होंगे। इसके अलावा ये बच्चे 27 जनवरी 2023 को 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

परेड में कुल 60 बच्चे ले रहे हिस्सा
बता दें कि इस गणतंत्र दिवस परेड में भारत के अन्य हिस्सों से कुल 60 बच्चे हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें बिहार के ये 5 बच्चे भी शामिल हैं। यह सारे बच्चे राष्ट्रीय कला उत्सव में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। इन 5 बच्चों में से 3 बच्चे पटना के किलकारी बाल भवन से हैं और यह सारे बच्चे किलकारी भवन में राष्ट्रीय कला उत्सव के मौके पर अपनी कला का दम दिखा चुके हैं, जिसमें इन्होंने मेडल हासिल किया है। इसके साथ ही ये बच्चे 27 जनवरी 2023 को 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम में भाग लेंगे और पीएम नरेंद्र मोदी से मिलेंगे। इसके बाद ये बच्चे 28 जनवरी को विजय चौक पर बीटिंग रिट्रीट कार्यक्रम में शामिल होंगे। साथ ही इस दौरान सभी बच्चे अपनी कला का प्रदर्शन चित्रकारी और किलकारी वहां पर प्रस्तुत करेंगे। 

सभी बच्चे अपनी कला का करेंगे प्रदर्शन
वहीं इस परेड में शामिल होने वाले बिहार के 5 बच्चों के नाम भुवनेश्वर प्रसाद हाई स्कूल से जीतू कुमार, डी पी एस स्कूल पटना के अथर्व मनस, बापू स्मारक महिला उच्च विद्यालय से कृति कुमारी, केंद्रीय विद्यालय से आरोही सिंह और डॉ जाकिर हुसैन प्लस टू स्कूल से मोहम्मद हुसैन है और ये सभी बच्चे दिल्ली के लिए रवाना हो चुके है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static