बिहार में कोरोना के एक्टिव मरीज हुए 5,785, सरकार ने बढ़ाई सख्ती, स्कूल-कॉलेज तत्काल प्रभाव से बंद

1/7/2022 11:49:55 AM

पटनाः बिहार में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित दो और मरीजों (दोनों महिला) की मौत हो गई जबकि कोविड-19 के 2,379 नए मामले प्रकाश में आए। इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 5,785 पहुंच गया है। वहीं कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने थोड़ी सी सख्ती और बढ़ा दी है।

पटना स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) जहां पर 22 संक्रमितों का इलाज चल रहा है ने एक बयान में बताया कि दो मरीजों की संक्रमण से मौत हुई है जिनमें 85 वर्षीय एक महिला शामिल है जो पिछले दो दिनों से वेंटिलेटर पर थी जबकि दूसरी मृतका की उम्र 26 साल है और उसे संक्रमण के साथ अन्य जटिलताओं के कारण यहां भर्ती कराया गया था।

पटना एम्स के कोविड नोडल अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान उनके अस्पताल में 14 डॉक्टरों और कई पैरामेडिक्स की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 2379 नए मामले प्रकाश में आने के साथ राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 5,785 हो गई है जो पिछले दिन की तुलना में लगभग 50 प्रतिशत अधिक है।


सभी शिक्षण संस्थान तत्काल प्रभाव से बंद
उधर, बिहार में कोरोना संक्रमितों की ज्यादा संख्या को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा समीक्षा की गई तथा कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं। गुरूवार को जारी नई गाइडलाइन के अनुसार, सभी स्कूल, कॉलेज, शिक्षण, प्रशिक्षण संस्थान व कोचिंग को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश जारी किया गया। स्कूल, कॉलेज, शिक्षण, प्रशिक्षण व कोचिंग संस्थान के कार्यालय 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुलेंगे। खेल से संबंधित सभी गतिविधियां स्थगित होंगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static