उत्तराखंड में वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़, 2 वाहनों सहित चार आरोपी गिरफ्तार

10/5/2022 8:12:27 PM

 

रूद्रपुर/नैनीतालः उत्तराखंड के रूद्रपुर में पुलिस ने एक वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ कर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। दो आरोपी फरार हैं। आरोपियों से चोरी के दो वाहन भी बरामद किए गये हैं। जानकारी के अनुसार पिछले महीने पंतनगर थाना के मस्जिद कालोनी से एक बोलेरो वाहन यूके 6 एआर 8660 चोरी हो गया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर एसओजी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया।

टीम ने काफी मशक्कत के बाद आरोपियों की पहचान कर ली और आरोपियों को हल्द्वानी व रूद्रपुर की आते वक्त टांडा के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। जिन चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें अशरत निवासी ताजपुर, पो. नखासा, संभल, उप्र, अनिल कुमार निवासी गोडेच्वर, माधव गंज, जिला प्रतापगढ़, उप्र, हाल निवासी न्यू बिसनपुर, बी पॉलिटेक्निक, धनवाद, झारखंड, जाकिर उर्फ जफीर, निवासी मांडली, समसपुर, थाना एचोरा थम्भू, जिला मुराबादाद, उप्र, जयवीर विासी लाइनपार, सूर्यनगर, थाना मझोला, मुरादाबाद, उप्र शामिल हैं।

आरोपियों ने बताया कि पंतनगर से बोलेरो वाहन को चोरी कर उन्होंने हल्द्वानी टांडा के जंगल में छिपा दिया था और आज वह कार को अनिल कुमार को बेचने के लिये ले जा रहे थे। इस घटना में उनके साथ अनिल पुत्र प्रेमचंद्र निवासी गुलरभोज, गरदपुर व युसुफ निवासी मवेईढोला, थाना असमोली, जिला संभल, उप्र भी शामिल थे। दोनों आरोपी फरार हैं। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त एक्सेंट कार संख्या एचआर 55 एक्स 8358 को भी बरामद कर लिया है। ये भी चोरी की कार है। आरोपियों के पास कार वाहनों की चोरी करने में प्रयुक्त होने वाले उपकरण भी बरामद हुए। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह चोरी की कारों का नंबर प्लेट व चेसिस नंबर बदल कर दूसरे राज्यों में ऊंचे दामों में बेच देते हैं।

Content Writer

Diksha kanojia