Rampur News: पूर्व सांसद व फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा को MP-MLA कोर्ट से बड़ी राहत, आचार संहिता उल्लंघन मामले में हुईं बरी

Wednesday, Oct 16, 2024-11:27 PM (IST)

Rampur News(रवि शंकर): मशहूर फिल्म अभिनेत्री और रामपुर से पूर्व सांसद जयप्रदा नाहटा को अदालत से बड़ी राहत मिली है। आचार संहिता उल्लंघन के मामले में रामपुर के एमपी-एमएलए कोर्ट ने जयप्रदा को दोष मुक्त ठहराते हुए बा इज्जत बरी कर दिया हैं। यह मामला 2019 में स्वार थाना क्षेत्र में दर्ज किया गया था जिसमें आरोप था के चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद जयप्रदा ने बिना अनुमति के जनसभा की थी और एक उद्घाटन किया था। जयप्रदा उस समय भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर रामपुर से लोकसभा चुनाव लड़ रही थी।
PunjabKesari
बता दें कि रामपुर की एमपी, एमएलए कोर्ट से बरी होने के बाद अदालत से बाहर निकली पूर्व सांसद जयप्रदा ने न्यायालय का धन्यवाद किया। मीडिया से बात करते हुए जयप्रदा ने कहा कि देखिए 2019 में स्वार में जब मैं चुनाव लड़ रही थी उस समय मुझ पर ऐसा एलिगेशन लगाया गया है कि मैंने बोर्ड आफ कंडक्ट का उल्लंघन किया। उसमें एक फेक वीडियो रिलीज करके वायरल किया है उसी के ऊपर मेरा केस चल रहा था लेकिन सब कुछ अदालत ने देखने के बाद ऐसी फेक वीडियो में कोई भी एविडेंस पाया नहीं और यह साबित हुआ है कि मैं दोषी नहीं हूं और मैं निर्दोष हूं। इसलिए मान्यीय अदालत को मैं सम्मान करती हूं। अदालत ने मुझे बरी किया है और खासतौर पर ही मैं यह बताना चाहती हूं कि जब तक जयप्रदा जिंदा है वह कभी गलत काम नहीं करेगी और मैं अदालत को हमेशा सम्मान करती हूं। मैं अपनी हेल्थ के रीजन की वजह से कुछ केसेस की डेट पर नहीं आ पाई थी तो मुझे मीडिया ट्रेल भी हुआ है और मुझे गलत-गलत ब्रेकिंग न्यूज़ दिया है लेकिन आज मैं यह कहना चाहती हूं कि हमारे रामपुर वासियों की दुआएं और उनकी प्रार्थनाओं की वजह से आज मैं बरी हुई हूं।

इस बात पर मुझे बहुत खुशी है और मैं यह बताना चाहती हूं कि जो लोग मुझे रामपुर आने पर रोक लगा रहे हैं। षड्यंत्र रचकर मुझे चुनाव लड़ने पर मुझे काबिल नहीं समझा। मैं बार-बार आती रहूंगी रामपुर मेरा दूसरा घर है मैं बार-बार आऊंगी और लोगों के प्यार के लिए मैं काम करूंगी और मैं फिर से जब चुनाव रहेगा मैं यहीं से लडूंगी। यह पूछे जाने पर कि सुनने में आया है कि कुंदरकी से आप उपचुनाव लड़ेंगी इस पर जयप्रदा ने कहा कि देखिए ऐसा है जयप्रदा अकेले तो निर्णय नहीं ले पाएगी शीर्ष नेता लोग जो भी निर्णय लेंगे करते हैं उसके हिसाब से।

यह पूछे जाने पर तो क्या आप चुनाव लड़ेंगे अगर शीर्ष नेता लोग फैसला करते हैं? इस पर जयप्रदा ने कहा, तब आपको गुड न्यूज़ देंगे। इस विषय पर जयप्रदा के वकील अरुण प्रकाश सक्सेना ने बताया, जयप्रदा नाहटा जी ने लोकसभा चुनाव लड़ा था वर्ष 2019 में इस दौरान उनकी रैलियां और रोड शो भी हुए थे तो स्वार क्षेत्र के ग्राम नूरपुर में उड़न दस्ते के प्रभारी जो मजिस्ट्रेट थे। उन्होंने एक एफआइआर दर्ज कराई थी की वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें जयाप्रदा नाहटा जी द्वारा सड़क का उद्घाटन किया गया है क्योंकि आचार संहिता प्रचलित है तो यह आचार संहिता का उल्लंघन है और मुकदमा पंजीकृत किया जाए। तो धारा 171जी आईपीसी में यह मुकदमा पंजीकृत हुआ इसकी विवेचना के बाद आरोप पत्र लगाया गया था हमने अदालत में अपना वार्ड पेश किया और श्रीमती जयप्रदा जी को निर्दोष साबित किया उनके खिलाफ जो सबूत पेश किए गए वह ठहर नहीं सके और ना ही वीडियो वायरल से यह तय हुआ की वीडियो वायरल कब का बना हुआ है और कहां का बना हुआ है और किस वक्त का है वीडियो वायरल ऑथेंटिक साबित नहीं हो पाया और ना ही कोई ऐसा डायरेक्टर एविडेंस आया जो उनकी टीम का फ्लाइंग स्कॉट था कि उन्होंने खुद उद्घाटन करते हुए देखा तो न्यायालय ने उनको आज दोष मुक्त किया है और वह पूरी तरह आरोपो से मुक्त हो गए हैं और कैसे उनका खत्म हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static