गजब...जब अर्थी के साथ ही पैसे निकलवाने बैंक पहुंचा 'मुर्दा', उड़े अधिकारियों के होश

1/7/2021 5:07:41 PM

पटनाः क्या कभी किसी ने सुना है कि कोई मुर्दा अपने पैसे निकलवाने बैंक में गया हो। जी हां, ऐसा ही चौकाने वाला एक वाकया राजधानी पटना से सामने आया है, जिसे पढ़कर आपके भी होश उड़ जाएंगे। यहां एक मुर्दा बैंक में अपने पैसे निकलवाने पहुंच गया। इसे देखते ही बैंक अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

घटना राजधानी पटना के शाहजहांपुर थाना इलाके की है, जहां सिगरियावां गांव निवासी 55 वर्षीय महेश यादव की मंगलवार को मौत हो गई। उसका अंतिम संस्कार करने के लिए ग्रामीणों के पास पैसे नहीं थे। इसी बीच गांव वाले केनरा बैंक में जाकर महेश के खाता में जमा पैसा देने की मांग करने लगे लेकिन बैंक अधिकारियों ने पैसे देने से इनकार कर दिया।

वहीं जब बैंक के अधिकारियों ने पैसे देने से मना किया तो गांव वाले महेश की अर्थी को लेकर ही बैंक पहुंच गए, जिसे देखकर अधिकारियों को होश उड़ गए। लगभग 3 घंटे तक शव बैंक में ही पड़ा रहा। इसके बाद मैनेजर ने मामले को शांत करवाने के लिए अपनी तरफ से 10 हजार रुपए दे दिए और ग्रामीणों को समझाकर अंतिम संस्कार करने के लिए भेजा।

बता दें कि मृतक महेश के खाते में 1 लाख से अधिक की राशि जमा थी। उसने अपना खाता तो खुलवाया लेकिन किसी को भी नॉमिनी नहीं किया था। साथ ही केवाईसी भी अपडेट न होने के कारण मैनेजर ने पैसे देने से मना कर दिया।

 

Nitika