बिहार विधानसभा उपचुनावः तारापुर और कुशेश्वरस्थान सीटों पर मतदान खत्म, 49.59 % हुई वोटिंग

10/30/2021 5:18:49 PM

पटनाः बिहार में विधानसभा की तारापुर और कुशेश्वरस्थान (सुरक्षित) सीट के लिए आज हो रहे उपचुनाव में शाम चार बजे मतदान समाप्त हो गया और 49.59 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर 17 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में कैद कर दिया। तारापुर सीट पर 50.04 प्रतिशत तो कुशेश्वरस्थान सीट पर 49.6 मतदान हुआ है। 

PunjabKesari

49.59 प्रतिशत मतदाताओं ने दिया वोट 
राज्य निर्वाचन कार्यालय सूत्रों ने शनिवार को बताया कि तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए मतदान शाम चार बजे समाप्त हो गया। मतदान समाप्त होने तक कुल 5.85 लाख मतदाताओं में से 49.59 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान कुशेश्वरस्थान में 49 प्रतिशत जबकि तारापुर में 50.05 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान के दौरान कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। 

PunjabKesari

JDU और RJD प्रत्याशी के बीच सीधा मुकाबला 
उपचुनाव में तारापुर सीट से सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने राजीव कुमार सिंह जबकि राजद ने अरुण कुमार शाह को मैदान में उतारा है। इसके जवाब में कांग्रेस ने राजेश कुमार मिश्रा को कमान सौंपी है। सांसद चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा-रामविलास) ने तारापुर सीट से कुमार चंदन को अपना उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर सीधा मुकाबला जदयू और राजद प्रत्याशी के बीच माना जा रहा है। इसी तरह कुशेश्वरस्थान सीट पर जदयू ने दिवंगत विधायक शशिभूषण हजारी के पुत्र अमन भूषण हजारी को मैदान में उतारा है। वहीं, राजद ने गणेश भारती को जबकि कांग्रेस ने अतिरेक कुमार को अपना-अपना उम्मीदवार बनाया है। लोजपा (रामविलास) ने इस सीट पर अंजू देवी पर दाव लगाया है। 

PunjabKesari

2 नवंबर को आएगा परिणाम 
उल्लेखनीय है कि कुशेश्वरस्थान से जदयू के शशिभूषण हजारी और तारापुर से इसी दल के डॉ. मेवालाल चौधरी के निधन के कारण सीट रिक्त होने से उपचुनाव कराया जा गया है। तारापुर सीट से कुल नौ उम्मीदवार जबकि कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट के लिए आठ उम्मीदवार मैदान में थे। मतदान के बाद ईवीएम में कैद 17 उम्मीदवारों के भाग्य का निर्णय 02 नवंबर को होगा।



 



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static