"निर्मित अवसंरचनाएं हमारी निष्ठा और प्रतिबद्धता की निशानी", विजय सिन्हा बोले- हमारी सरकार की नीति और नियत साफ

Friday, Jul 19, 2024-11:10 AM (IST)

पटना: पथनिर्माण विभाग की ओर से बिहार राज्य पथ विकास निगम लिमिटेड(BSRDCL) सभागार में विभाग से जुड़े अभियंताओं के लिए EPC (इंजीनियरिंग प्रोक्योरमेंट एंड कंस्ट्रक्शन) मोड पर गुरूवार को एकदिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम का उद्घाटन और समापन सूबे के उपमुख्यमंत्री सह पथ निर्माण मंत्री विजय कुमार सिन्हा द्वारा किया गया।

'सरकारें आएंगी और जाएंगी, लेकिन...'
इस दौरान अभियंताओं को संबोधित करते हुए सिन्हा ने कहा कि इस प्रशिक्षण के आयोजन के पीछे विभाग की मंशा यह थी कि किसी भी योजना के क्रियान्वयन के बिल्कुल शुरुआत से लेकर उसके पूरे होने तक और निर्माण के बाद  निर्मित अवसंरचना के अनुरक्षण को सुनिश्चित किया जा सके। सिन्हा ने आगे कहा कि पथ निर्माण से जुड़े जाने-माने विशेषज्ञों के अनुभव और ज्ञान का लाभ लेकर अभियंता तयशुदा मानक प्रकियाओं का सही अनुपालन कर पाने में समर्थ होंगे। सिन्हा ने कहा कि सरकारें आएंगी और जाएंगी, विभाग का नेतृत्व करने वाले मंत्री, अधिकारी और इंजीनियर भी बदलते रहेंगे, लेकिन निर्मित ढांचे लंबे समय तक रहते हैं। वही हमारे पीछे हमारी सोच, निष्ठा और प्रतिबद्धता की निशानी होते हैं। इसलिये जो भी अवसंरचना विकसित हो वह ऐसी हो जिसके लिए लोग हमें सकारात्मक रूप में याद करें।

'अनियमितता करने वाले लोगों को किसी भी हाल में बक्शा नहीं जाएगा'
सिन्हा ने कहा कि विभागीय मंत्री होने के नाते सभी पदाधिकारियों और अभियंताओं को आश्वस्त करना चाहता हूं कि निष्ठा, ईमानदारी और नियम के अनुसार कार्य करने वाले लोग सुने और सराहे जाएंगे। वहीं अनियमितता करने वाले लोगों को किसी भी हाल में बक्शा नहीं जाएगा। साथ ही उचित जरूरतों और जरूरी सुझावों के लिए मैं सदैव उपस्थित मिलूंगा। हमारी सरकार की नीति और नियत साफ है कि राज्य में मजबूत, टिकाऊ और लागत प्रभावी आधुनिक अवसंरचना का तेजी से विकास हो ताकि आमजन के जीवन में गुणात्मक सुधार आ सके। उक्त प्रशिक्षण कार्यशाला में उपमुख्यमंत्री के साथ, विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, सचिव संदीप पुडालकुट्टी, विशेष सचिव शीर्षत कपिल भी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static