केंद्र द्वारा 26 हजार करोड़ का पैकेज मिलने पर बिहार सरकार गदगद, मंत्री विजय चौधरी ने PM मोदी को दिया धन्यवाद

Tuesday, Jul 23, 2024-02:43 PM (IST)

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): केंद्र सरकार द्वारा बिहार को 26 हजार करोड़ का पैकेज दिए जाने पर बिहार सरकार काफी गदगद है। संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि हम लोगों की शुरू से ही मांग रही है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए या फिर विशेष पैकेज दिया जाए अब जब केंद्र सरकार ने बिहार को अलग से पैकेज दिया है तो निश्चित तौर पर बिहार वासियों के लिए प्रसन्नता का विषय है। 

"इस पैकेज से बिहार का तेजी गति से होगा विकास"
विजय चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार ने बिहार की कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए यह पैकेज दिया है। उन्होंने विपक्षी दलों पर भी तंज करते हुए कहा कि अब विपक्षी दल को इस पैकेज को लेकर कुछ बोलना चाहिए उनका क्या मानना है। जब केंद्र सरकार ने बिहार को पैकेज दिया है उसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विपक्षी दलों को धन्यवाद देना चाहिए। संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने अभी कहा कि इस पैकेज से बिहार का तेजी गति से विकास होगा। 

बता दें कि केंद्र सरकार ने बिहार में सड़क परियोजनाओं के लिए 26000 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2024-25 के अपने बजट में कहा कि केंद्र सरकार बहुपक्षीय विकास एजेंसियों की सहायता के माध्यम से बिहार को वित्तीय सहायता की व्यवस्था करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार बिहार में हवाईअड्डे, मेडिकल कॉलेज और खेल संबंधी बुनियादी ढांचा भी स्थापित करेगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static