Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा को विधान परिषद में भी मिलेगी एक सीट, विनोद तावड़े ने मुलाकात कर दिया आश्वासन

3/19/2024 5:39:06 PM

पटनाः उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा (RLM) को विधानपरिषद में भी एक सीट दी जाएगी। कुशवाहा और विनोद तावड़े (Vinod Tawde) की मुलाकात में यह समझौता हुआ है। चर्चा थी कि उपेन्द्र कुशवाहा सीट बंटवारे को लेकर नाराज थे। वहीं उनकी नाराजगी को दूर करने के लिए बिहार बीजेपी के प्रभारी विनोद तावड़े ने आज खुद उनसे मुलाकात की। 

मुलाकात के बाद विनोद तावड़े ने सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "यह पहले से ही तय था कि 1 लोकसभा सीट के साथ-साथ 1 विधान परिषद सीट, जो अब खाली है, आरएलएम को आवंटित की जाएगी। आज मैंने राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा जी से मुलाकात की और इस प्रतिबद्धता पर कायम रहने का आश्वासन दिया है।"



इधर, उपेन्द्र कुशवाहा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर लिखा, "आज मेरे दिल्ली आवास पर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और बिहार प्रभारी विनोद तावड़े जी से मुलाकात हुई। हमने बिहार की सभी 40 लोकसभा क्षेत्रों में एनडीए की जीत सुनिश्चित करने की रणनीति पर चर्चा की।" 

कुशवाहा और मांझी की पार्टी को मिली एक-एक सीट
बता दें कि बिहार में भाजपा 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं सहयोगी जदयू को 16 सीटें दी गई हैं। चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (रामविलास) को पांच सीटें मिली हैं। जबकि राष्ट्रीय लोक मोर्चा यानी उपेंद्र कुशवाहा को एक और मांझी की हम को एक सीट मिली है।

Content Writer

Ramanjot