बैंड बाजे...दुल्हन की तरह सजी कार और फूलों की माला से लदे थानाध्यक्ष, बिहार में SHO की शानदार विदाई

2/9/2024 1:37:01 PM

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक थानाध्यक्ष (SHO) को ऐसी विदाई दी गई जो इलाके में चर्चा का विषय बन गई है। थानाध्यक्ष की कार को दूल्हे की गाड़ी की तरह सजाया गया और बैंड-बाजा के साथ उन्हें विदा किया गया। उनकी विदाई के वक्त वहां मौजूद लोगों की आंखें नम हो गईं। वहीं इस दौरान गले में फूलों की माला से लदे थानाध्यक्ष भी काफी खुश नजर आए। 



दरअसल, तुर्की ओपी थाने में तैनात थाना प्रभारी रवि प्रकाश का ट्रांसफर जिले के कुढ़नी थाना में थानाध्यक्ष के पद पर हुआ है। जब वे पदभार ,संभालने कुढ़नी थाना में जाने लगे तो ग्रामीणों और थाने के जवानों ने उन्हें अनोखे ढंग से विदाई दी। पुलिसकर्मियों और आम लोगों ने थानाध्यक्ष रवि प्रकाश के गले में फूल-माला पहनाकर उन्हें कार में प्यार से बैठाया।



एसएचओ की कार को भी दूल्हे की गाड़ी की तरह शानदार तरीके से सजाया गया था। इसके अलावा बैंड-बाजा के साथ उनको विदाई दी गई। जब फूलों से लदी कार में थानध्यक्ष रवि प्रकाश सवार हुए तो लोगों ने उनकी कार को धक्का भी लगाया। रवि प्रकाश ने विदाई से पहले थाना परिसर स्थित मंदिर में जाकर बाबा भोलेनाथ का आशीर्वाद लिया। विदाई समारोह में पुलिसकर्मियों के अलावा आस-पास के लोग भी मौजूद थे। स्थानीय लोगों के इस प्रेम भाव तत्कालीन ओपी अध्यक्ष भावुक हो गए।



थानाध्यक्ष रवि प्रकाश ने कहा कि पुलिस अधिकारियों के लिए जनता का ये प्रेम दर्शाता है कि अगर अधिकारी अपने काम और जनता के प्रति जवाबदेही को जिम्मेदारी से उठाए और जनता के दुःख दर्द को समझे तो आम जनता भी ऐसे अधिकारियों को सर आंखों पर बिठाती है। उन्होंने कहा कि वे जहां जा रहे हैं वहां भी जनता के साथ जुड़े रहेंगे और ईमानदारी से अपना काम करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि मैं इस थाने के आने वाले प्रभारी से भी यही कहूंगा कि वे भी जनता के साथ लगाव रखें। 
 

Content Writer

Ramanjot