आनंद मोहन की रिहाई पर SC ने बिहार सरकार से मांगा जवाब तो जनता के दरबार में CM ने सुनीं 106 लोगों की समस्याएं, पढ़ें Top 10 News

5/8/2023 5:44:19 PM

पटनाः उच्चतम न्यायालय ने आईएएस जी कृष्णैया की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे पूर्व सांसद आनंद मोहन को समय से पहले रिहा करने के बिहार सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र एवं बिहार सरकार से जवाब मांगा है। वहीं 'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे 106 लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित विभागों के अधिकारियों को समाधान के लिए समुचित कार्रवाई के निर्देश दिए। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम में CM नीतीश ने सुनीं 106 लोगों समस्याएं 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज 4, देशरत्न मार्ग स्थित मुख्यमंत्री सचिवालय परिसर में आयोजित 'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में शामिल हुए। 'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे 106 लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित विभागों के अधिकारियों को समाधान के लिए समुचित कार्रवाई के निर्देश दिए। 

मिशन विपक्षी एकताः 11 मई को मुंबई दौरे पर जाएंगे CM नीतीश 
2024 लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष को एकजुट करने में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब 11 मई को मुंबई दौरे पर जाएंगे। इस दौरान वे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार एवं पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। शरद पवार ने सोमवार को खुद यह जानकारी दी। 

आनंद मोहन को रिहा करने पर SC का बिहार सरकार को नोटिस 
सुप्रीम कोर्ट ने मारे गए आईएएस अधिकारी जी कृष्णैया की पत्नी उमा कृष्णैया की याचिका पर बिहार सरकार और अन्य को नोटिस जारी किया है, जिसमें बिहार के राजनेता आनंद मोहन की जेल से समय से पहले रिहाई को चुनौती दी गई है।

मणिपुर जल रहा है और कर्नाटक में उन्माद फैलाने में लगे हैं प्रधानमंत्रीः ललन सिंह 
जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मणिपुर जल रहा है और देश के प्रधानमंत्री कर्नाटक में उन्माद फैलाने में लगे है। इसके साथ ही उन्होंने आनंद मोहन की रिहाई के खिलाफ दायर याचिका पर बिहार सरकार को नोटिस जारी करने पर कहा कि नोटिस जिन्हें जारी किया गया है उनसे जाकर पूछिए। 

जमीन के बदले नौकरी मामला में कोर्ट पहुंची मीसा भारती, 1 जून को होगी अगली सुनवाई 
जमीन के बदले नौकरी मामले में आज मीसा भारती दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची। इस दौरान सीबीआई ने कोर्ट से चार्जशीट दाखिल करने के लिए 4 हफ्ते का समय दिए जाने की मांग की। राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई को सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करने के लिए समय देते हुए मामले की अगली सुनवाई 1 जून को तय कर दी। 

यूट्यूबर मनीष कश्यप की बढ़ी मुश्किलें, SC ने याचिका पर विचार करने से किया इनकार 
उच्चतम न्यायालय ने जेल में बंद बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप की एक याचिका पर विचार करने से सोमवार को इनकार कर दिया जिसके खिलाफ तमिलनाडु में प्रवासी श्रमिकों पर हमले के आरोप वाले फर्जी वीडियो कथित रूप से जारी करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाया गया है। 

मणिपुर में अध्ययनरत छात्रों को लाया जा रहा पटना 
मणिपुर में रह रहे बिहारी छात्रों को सकुशल बिहार लाने की व्यवस्था की जा रही है। मणिपुर में अलग-अलग जगहों पर अध्ययनरत छात्रों को विशेष विमान से पटना लाया जा रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार छात्रों की सकुशल वापसी को लेकर संवेदनशील हैं। 

गैस कटर से ATM काटने के दौरान लगी आग, 1.11 लाख रुपए जलकर राख 
बिहार के भागलपुर जिले में एक एटीएम में आग लग गई, जिसमें 1.11 लाख रुपए जलकर राख हो गए। दरअसल, कुछ शातिर गैस कटर से एटीएम को काटकर पैसे निकालने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान एटीएम में आग लग गई और एक लाख 11 हजार रुपए जल गए। 

शराब को लेकर छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर हमला 
बिहार के समस्तीपुर जिले में शराब तस्करों को गिरफ्तार करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। साथ ही लोग गिरफ्तार तस्कर को लेकर भाग गए। वहीं आरोपी को छुड़ाने के दौरान आक्रोशित लोगों ने पुलिसिया वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। 

बिहार की बेऊर जेल में पुलिस की रेड,  कई आपत्तिजनक चीजें बरामद 
बिहार की सबसे बड़ी बेऊर जेल में रविवार को पटना पुलिस ने छापेमारी की। करीब 4 घंटे तक चली इस छापेमारी के दौरान जेल के अंदर से कई आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई। इस छापेमारी में पुलिस को एक साथ 7 मोबाइल फोन, चाकू समेत कई आपत्तिजनक सामान मिले। 

Content Writer

Ramanjot