हंगामे की भेंट चढ़ा बिहार विधानसभा सत्र का अंतिम दिन तो बेगूसराय में ढहा 13 करोड़ की लागत से बना पुल, पढ़ें Top 10 News

12/20/2022 7:01:06 AM

पटनाः बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का अंतिम दिन भी सदन सदस्यों के हंगामे, शोर-शराबे, वेल में नारेबाजी और आरोप-प्रत्यारोप की भेंट चढ़ गया। इसके बाद विधानसभा और विधान परिषद को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। वहीं बेगूसराय जिले में उद्घाटन से पहले ही 13 करोड़ की लागत से बना पुल ढह गया। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

उद्घाटन से पहले ही धराशायी हुआ 13 करोड़ की लागत से बना पुल
बिहार के बेगूसराय जिले से एक अनोखा कारनामा सामने आया है, जहां पर उद्घाटन से पहले ही 13 करोड़ की लागत से बना पुल ढह गया। गनीमत रही कि अभी इस पुल को आवागमन के लिए खोला नहीं गया था, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

हंगामे की भेंट चढ़ा बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का अंतिम दिन
विधानमंडल का शीतकालीन सत्र समाप्त होते ही सोमवार को विधान सभा और विधान परिषद को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। अंतिम दिन भी दोनों सदन सदस्यों के हंगामे, शोर-शराबे और वेल में नारेबाजी और आरोप-प्रत्यारोप की भेंट चढ़ गया।

सुपौल में 1.20 करोड़ रुपए के गांजा के साथ नेपाली तस्कर गिरफ्तार
बिहार के सुपौल जिले में सशस्त्र सीमा बल (SSB) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल, एसएसबी-45वीं बटालियन के अधिकारियों ने सोमवार को 1.20 करोड़ रुपए के गांजा के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचीं JDU MLC रेखा देवी
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में रविवार शाम जदयू एमएलसी रेखा देवी की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में उनकी कार के परखच्चे उड़ गए। हालांकि, रेखा देवी बाल-बाल बच गईं। हादसे में उन्हें और उनके सुरक्षाकर्मियों को हल्की चोट आई है।

छपरा शराब कांड में मुआवजा देने पर मद्य निषेध मंत्री ने कही ये बात
बिहार सरकार के मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार ने कहा है कि उत्पाद अधिनियम के प्रावधानों के मुताबिक दोषियों की संपत्ति को बेचकर पीड़ितों को मुआवजा देने की बात कही गई है। गोपालगंज में उसी प्रावधान के तहत मुआवजा दिया गया था लेकिन फिलहाल सरकार के पास ऐसी कोई योजना नहीं है।

शराब त्रासदी में मुआवजा देने की BJP की मांग ‘गैर जिम्मेदाराना': कुशवाहा
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने सारण जहरीली शराब त्रासदी के पीड़ितों के परिजनों को अनुग्रह राशि देने की भाजपा की मांग को रविवार को ‘‘गैर जिम्मेदाराना'' करार दिया।

विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन BJP विधायकों का जोरदार प्रदर्शन
आज बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन की शुरुआत भी हंगामे के साथ हुई। सदन शुरू होने से पहले भाजपा विधायकों ने विधानसभा पोर्टिको के सामने जोरदार प्रदर्शन किया। हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

5 जनवरी को बांका से शुरू होगी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा  
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे अगले साल पांच जनवरी से बिहार के बांका जिले से ‘‘भारत जोड़ो यात्रा'' की तर्ज पर बिहार की पदयात्रा शुरू करने जा रहे हैं। पहले वह 28 दिसंबर से बिहार में इस यात्रा की शुरुआत करने वाले थे।

छपरा शराबकांड को लेकर वामपंथी दलों ने भी किया सरकार का घेराव
बिहार विधानमंडल शीतकालीन सत्र के अंतिम और पांचवें दिन की शुरुआत भी हंगामे के साथ हुई। भाजपा के साथ-साथ बिहार सरकार को समर्थन देने वाली वामपंथी दलों ने भी छपरा शराब कांड को लेकर सरकार का घेराव किया।

बिहार कांग्रेस नेता ने NHRC के नोटिस को लेकर जताई नाराजगी
कांग्रेस की बिहार इकाई के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने आरोप लगाया कि ईडी, सीबीआई और अन्य केंद्रीय एजेंसियों की तरह राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) का भी ‘‘दुरुपयोग'' किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static