CM नीतीश ने गया में किया गंगाजल आपूर्ति योजना का लोकार्पण तो पटना में BPSC अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, पढ़ें बिहार की Top 10 News

11/29/2022 8:03:18 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को गया में गंगाजल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन किया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, जल संसाधन मंत्री संजय झा सहित कई मंत्री और अधिकारी मौजूद रहे। वहीं बीपीएससी परीक्षा में धांधली को लेकर बड़ी संख्या में अभ्यर्थी कार्यालय के सामने जुटे और 5 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

पटना में BPSC कार्यालय के बाहर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन  
67वीं बीपीएससी परीक्षा में धांधली को लेकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को फिर से बड़ी संख्या में अभ्यर्थी बीपीएससी कार्यालय के सामने जुटे और 5 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने जमकर नारे लगाए।

CM नीतीश ने गया-बोधगया में किया "गंगाजल आपूर्ति योजना" का लोकार्पण
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को राजगीर के बाद आज गया पहुंचे, जहां पर उन्होंने गंगाजल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन किया। वहीं कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, जल संसाधन मंत्री संजय झा सहित कई मंत्री और अधिकारी मौजूद रहे।

VIP का किसी पार्टी से नहीं बल्कि कुढ़नी की जनता से गठबंधन: सहनी
विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी सोमवार को कुढ़नी विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करने के बाद कहा कि उपचुनाव में उतरी पार्टियों का कई अन्य पार्टियों से गठबंधन है। वे गठबंधन कर अपने प्रत्याशी उतारे हैं, लेकिन वीआईपी का यहां की जनता से गठबंधन है।

यूट्यूबर आदर्श आनंद की शूटिंग के दौरान हुई फायरिंग, 2 लोगों की हत्या
बिहार सरकार के लाख दावों और प्रयासों के बाद भी राज्य में आपराधिक घटनाएं थमने के नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला भागलपुर जिले का है, जहां यूट्यूबर आदर्श आनंद के शूटिंग सेट के पास दो युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद मोके पर हड़कंप मच गया।

शौच करने गई किशोरी के साथ 5 लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म
बिहार के कैमूर जिले से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है, जहां शौच करने गई एक किशोरी को 5 लोगों के हवस का शिकार बनाया। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि चार अन्य अभी फरार है। वहीं पीड़िता के पिता ने थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

शराब के खिलाफ छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर हमला
बिहार के वैशाली जिले में शराब के खिलाफ छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर लोगों ने हमला कर दिया। इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। हालांकि, इसके बाद पुलिस द्वारा कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

शादी समारोह से लौट रहे 2 भाइयों को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला
बिहार के सासाराम जिले में सोमवार सुबह दर्दनाक सड़क हादसा हो गया, जिसमें दो भाइयों की मौत हो गई। दरअसल, सासाराम से वाराणसी की तरफ जा रहे एक ट्रक ने बाइक सवार दो युवकों को कुचल दिया, जिससे दोनों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया।

बिस्मिल्लाह खां पुरस्कार के लिए चुनी गईं मैथिली ठाकुर
गायिका मैथिली ठाकुर को बिहार के लोक संगीत में उनके योगदान के लिए वर्ष 2021 के वास्ते संगीत नाटक अकादमी (एसएनए) के प्रतिष्ठित उस्ताद बिस्मिल्लाह खान युवा पुरस्कार के लिए चुना गया है। मैथिली ठाकुर ने कहा कि इस पुरस्कार से उन्हें बिहार के लोक संगीत के प्रसार की प्रेरणा मिली है।

...अपनी जिम्मेदारी निभाने में विफल रही बिहार सरकारः सुशील मोदी  
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार पूरी उदारता से और बिना किसी भेदभाव के बिहार के ढांचागत विकास के लिए लाखों करोड़ रुपए की योजनाएं लागू कर रही है लेकिन राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाने में विफल है।

लोहे के पुल के बाद अब 20 लाख का मोबाइल टावर चुरा ले गए चोर
बिहार के चोर इतने शातिर हैं कि कभी लोहे का पुल चुरा लेते हैं तो कभी रेल इंजन....इस बार तो चोरों ने मोबाइल टावर ही चुरा लिया। चोरों ने इस घटना को इस कदर अंजाम दिया कि किसी को शक भी नहीं हुआ। दरअसल, टावर घर की छत पर लगा था और चोरों ने खुद को मोबाइल टावर कंपनी का कर्मी बताकर उसे खोला और निकल गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static