NMCH अधीक्षक के निलंबन को लेकर भड़की IMA तो तेजस्वी ने 513 फॉगिंग मशीनों को दिखाई हरी झंडी, पढ़ें बिहार की Top 10 News

10/17/2022 7:14:11 AM

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने 513 फॉगिंग मशीनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर नगर विकास विभाग प्रधान सचिव आनंद किशोर के साथ नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहे। उधर, NMCH अधीक्षक के निलंबन से भड़की IMA सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर अधीक्षक का निलंबन वापस नहीं लिया तो राज्यभर के डॉक्टर हड़ताल पर चले जाएंगे। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

पटना में डेंगू बेकाबूः तेजस्वी ने 513 फॉगिंग मशीनों को दिखाई हरी झंडी
बिहार में डेंगू बेकाबू होता जा रहा है। पटना सहित राज्य के कई जिले डेंगू की चपेट में आ चुके हैं। राजधानी पटना में डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव द्वारा पटना नगर निगम के 75 वार्डों के लिए 513 स्प्रे मशीन को रवाना किया गया।

मुजफ्फरपुरः परीक्षा में शिक्षक ने हिजाब हटाने को कहा तो भड़की छात्राएं
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एमडीडीएम कॉलेज में हिजाब को लेकर हंगामा हो गया। दरअसल, कॉलेज में आज यानी रविवार को सेंटअप परीक्षा ली जा रही थी। परीक्षा में कुछ छात्राएं हिजाब पहन कर आई हुई थी। इसी बीच एक शिक्षक को शक हुआ कि लड़कियों ने ब्लूटूथ लगाया हुआ हैं तो उसने छात्राओं को हिजाब हटाकर कान दिखाने की बात की। वहीं इसके बाद छात्राएं भड़क गई।

कटिहारः नौका पलटने से लापता हुए 7 लोगों के शव बरामद 
बिहार के कटिहार जिले में हुए नाव हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। दरअसल, शनिवार को गंगा और उसकी एक सहायक नदी के संगम पर एक नौका पलटने से 10 लोग डूब गए, जिनमें से तीन लोगों ने तैरकर अपनी जान बचा ली थी। वहीं लापता हुए बाकी 7 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

पशुपति पारस के काफिले में घुस गया शराबी तो गड्ढे में उतरी जिलाध्यक्ष की गाड़ी
बिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर में शनिवार रात को केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के काफिले में अचानक एक साइकिल सवार शराबी घुस गया। शराबी को बचाते-बचाते जिलाध्यक्ष की गाड़ी गड्ढे में जा गिरी। काफी मशक्कत के बाद गाड़ी को गड्ढे से बाहर निकाला गया। वहीं इस हादसे में पशुपति कुमार पारस बाल-बाल बच गए।

उपचुनावः AIMIM प्रत्याशी अब्दुल सलाम के खिलाफ दर्ज हुई FIR
बिहार विधानसभा की मोकामा और गोपालगंज सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं। इसी बीच असदुद्दीन ओवैसी के पार्टी AIMIM के प्रत्याशी को अब्दुल सलाम को बिना परमिशन जुलूस निकालना भारी पड़ा गया है। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में अब्दुल सलाम के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है।

सुशील मोदी ने नीतीश-ललन को बताया राजनीति के असली बहुरुपिया
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को राजनीति का असली बहरूपिया बताया और कहा कि 25 साल में दोनों ने कितनी बार रूप बदला, यह सबको पता है।

पिछड़े वर्गों के आरक्षण के खिलाफ है BJP: उपेंद्र कुशवाहा
जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पिछड़े वर्गों के आरक्षण के खिलाफ है। उन्होंने यह दावा भी किया कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा एक नया शिक्षण पद सृजित करने के लिए जारी कि गए नए दिशानिर्देश आरक्षण के खिलाफ हैं।

छठ महापर्व के मद्देनजर CM नीतीश ने किया गंगा घाटों का निरीक्षण
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोक आस्था के महापर्व छठ के मद्देनजर शनिवार को गंगा नदी के छठ घाटों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। नीतीश कुमार ने स्टीमर के जरिए दानापुर के नासरीगंज से पटना सिटी के गायघाट तक विभिन्न गंगा घाटों का जायजा लिया।

गब्बू सिंह के ठिकानों पर 2 दिनों तक चली IT की छापेमारी
जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के करीबी और जेडीयू नेता गब्बू सिंह के ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीम ने पिछले 2 दिनों तक छापेमारी की। शुक्रवार को बिल्डर और होटल कारोबारी गब्बू सिंह और उनके स्टाफ के 31 अलग-अलग ठिकानों पर इनकम टैक्स ने रेड की थी और यह छापेमारी शनिवार तक जारी रही। वहीं छापेमारी के बाद कई जेडायू नेताओं सहित कई अधिकारियों की नींदें उड़ी हैं।

भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी ने खोले साजिद खान के काले चिट्ठे
Metoo के आरोपी फिल्ममेकर साजिद खान इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। अब तक कई एक्ट्रेसेस भी उन्हें लेकर चौकाने वाले खुलासे कर चुकी हैं। इसी बीच अब भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी ने साजिद खान के काले चिट्ठे खोले हैं। उन्होंने कहा कि साजिद खान ने मुझे अपने घर बुलाकर गंदे तरीके से छूने की कोशिश थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static