आज 70 वर्ष के हुए PM नरेंद्र मोदी, आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें..

9/17/2020 12:32:16 PM

नई दिल्ली/पटनाः आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70वां जन्मदिन है। पीएम मोदी देश के हर वर्ग को लोगों के लिए लोकप्रिय हैं। उन्होंने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष किया है, जिससे कम ही लोग वाकिफ हैं। आइए आज जानते हैं कि पीएम मोदी की जिंदगी के कुछ अनसुने पहलु....

आम खाने के हैं शौकीन
पीएम मोदी बचपन से आम खाने के शौकीन हैं। बचपन में परिवारिक स्थिति ठीक न होने के कारण वे आम खरीद नहीं सकते थे तो खेतों में जाकर पेड़ से तोड़कर आम खाते थे।

सैनिकों की देशभक्ति करती थी प्रेरित
पीएम मोदी को सैनिकों की देशभक्ति प्रेरित करती थी। कभी फौजी पास से निकलते थे तो वे बच्चों की तरह खड़ा होकर उन्हें सेल्यूट किया करते थे। वे राम कृष्ण मिशन से भी जुड़े हुए थे।

कभी नहीं किया गुस्सा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शांत स्वभाव वाले हैं। लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने के बाद भी उन्होंने कभी गुस्सा व्यक्त नहीं किया। लेकिन हां, वे सख्त और अनुशासित जरूर हैं। उनका कहना है कि सख्त होने और गुस्सैल होने में अंतर है। कभी किसी को नीचा दिखाने का काम नहीं करता।

चाय की है आदत
पीएम मोदी को चाय पीने की आदत है। वे रोजाना सुबह 5 बजे और शाम 6 बजे चाय पीते हैं।

जो सोचा नहीं था वो बन गया
पीएम मोदी कहते हैं कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे प्रधानमंत्री बनेंगे। कभी मन में प्रधानमंत्री बनने का विचार नहीं आया। जो सोचा नहीं था वो बन गया। भटकते-भटकते यहां पहुंच गया।

मीम (memes) को करते हैं एन्जॉय
अपने ऊपर बनाए गए मीम (memes) को प्रधानमंत्री खूब एन्जॉय करते हैं। उनका है कहना है कि वे मीम (memes) में खुद को कम, क्रिएटिविटी को ज्यादा देखते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

static