बिहार में Dhirendra Shastri की हनुमंत कथा का आज आखिरी दिन, बाबा भक्तों को देंगे भभूत

5/17/2023 3:00:15 PM

पटनाः बिहार की राजधानी पटना के नौबतपुर के तरेत पाली मठ में चल रही धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) की हनुमंत कथा का आज आखिरी दिन है। बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री की हनुमंत कथा शुरू हो गई है।



धीरेंद्र शास्त्री के पोस्टर पर पोती गई कालिख
वहीं,नौबतपुर के तरेत पाली मठ में लाखों लोग पहुंचे हुए हैं। आज बाबा अपने भक्तों को भभूत भी देंगे। इधर, आचार्य धीरेंद्र शास्त्री के पटना में लगे पोस्टरों पर असामाजिक तत्वों द्वारा कालिख़ पोती गई। साथ ही पोस्टर पर चोर 420 लिखा गया। मंगलवार को प्रवचन सुनने के लिए पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव, पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय समेत कई लोग पहुंचे थे। प्रवचन शुरू होने से पहले  मंगलवार को पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने पटना जंक्शन स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन किए। हनुमान मंदिर कमेटी ने बाबा बागेश्वर का मंदिर में स्वागत किया। बाबा ने वहां आरती की और मंदिर समिति ने बाबा बागेश्वर को नवेद्यम लड्डू दिए।



गीता का अपमान अब नहीं सहेंगेः धीरेंद्र शास्त्री
बता दें कि कथा के चौथे दिन मंगलवार को बाबा ने कहा कि रामचरित मानस, गीता का अपमान अब नहीं सहेंगे। भारत में रहना है तो सीता राम कहना होगा। इसके साथ ही बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने एक बार फिर भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने को लेकर बिहार के लोगों से अपील की। उन्होंने कहा कि 13 करोड़ के आबादी वाले राज्य में यदि 5 करोड़ लोग अपने घरों पर हनुमान जी का ध्वज और माथे पर तिलक लगाना शुरू कर देंगे। उसी दिन से हमारा राष्ट्रीय हिंदू राष्ट्र घोषित होने की ओर अग्रसर हो जाए। 

Content Editor

Swati Sharma