'सनातन को जिंदा रखने के लिए हमें एकता के सूत्र में बंधना होगा', गिरिराज सिंह बोले- हिंदू धर्म दुनिया का एकमात्र धर्म, जो..

Friday, Oct 11, 2024-12:52 PM (IST)

मुजफ्फरपुर: हिंदू-सनातन को बचाना हमारा एकमात्र लक्ष्य होना चाहिए। हम लोग जाति व क्षेत्र के नाम पर टुकड़ों में बंटे हुए हैं। सनातन को जिंदा रखने के लिए हमें एकता के सूत्र में बंधना होगा। अमीर-गरीब सभी जाति बंधन से ऊपर उठकर एक साथ आरती करें। ये बातें केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुजफ्फरपुर के फैंस क्लब द्वारा आयोजित फलाहार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहीं।

दरअसल, गन्नीपुर स्थित मॉडर्न उत्सव पैलेस में आयोजित इस कार्यक्रम में गिरिराज सिंह ने लगातार 10 वर्षों से अपने जन्मदिन पर रक्तदान करने वाले रक्त वीरों को सम्मानित किया। इस दौरान गिरिराज सिंह ने कहा कि हिंदू धर्म दुनिया का एकमात्र धर्म है, जो सभी धर्म का सम्मान करता है। हम धर्म की रक्षा करने वाले संकल्प पर रहने वाले लोग हैं। उन्होंने हिंदुओं से अपने धर्म की रक्षा करने की भी अपील की।

वहीं, इस दौरान मंत्री केदार गुप्ता ने कहा कि नवरात्र में प्रकृति में एक विशिष्ट ऊर्जा होती है। इसे आत्मसात कर लेने पर व्यक्ति का कायाकल्प हो जाता है। आयुर्वेद में माना गया है कि व्रत से पाचन प्रणाली ठीक होती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static