OMG... घायल बंदरिया अपने बच्चे को गोद में उठाकर इलाज करवाने पहुंची अस्पताल, डॉक्टर भी हुए हैरान

6/9/2022 1:39:56 PM

 

 

रोहतासः बिहार के रोहतास जिले के सासाराम के शाहजमा मोहल्ले में स्थित एक निजी क्लीनिक में एक घायल बंदरिया अपने बच्चे को गोद में लेकर इलाज के लिए पहुंच गई, जो कौतूहल और चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

बताया जा रहा है कि शाहजमा मोहल्ले में डॉ. एसएम अहमद के मेडिको नामक क्लीनिक में दोपहर के सन्नाटे के दौरान अचानक एक बंदरिया अपने कलेजे से एक अपने छोटे से बच्चे को लगाए क्लीनिक के अंदर आ गई और मरीज वाले टेबल पर बैठ गई। बंदरिया के चेहरे पर चोट के निशान थे। शायद कोई उसे पत्थर मार दिया था, जिससे वह घायल हो गई थी और वह खुद इलाज के लिए डॉक्टर के यहां पहुंच गई। यह अजूबा दृश्य देखने के लिए भीड़ इकट्ठा हो गई। वहीं डॉ. एसएम अहमद ने बताया कि पहले तो वो खुद थोड़ा डर गए, लेकिन उसके चेहरे के जख्म को देखकर उन्हें समझते देर नहीं लगी कि यह जानवर घायल है और इलाज के लिए उसके पास आई है।

सबसे बड़ी बात यह है कि डॉक्टर ने जब उसे टेटनेस का इंजेक्शन दिया तो वह आराम से लगवा ली। साथ ही चेहरे के चोट वाली घाव पर दवा भी लगवाई। वह काफी देर तक मरीज वाले टेबल पर जाकर लेट भी गई। इस दौरान अपने नन्हे बच्चे को कलेजे से लगाए रखी। सबसे बड़ी बात यह है कि क्लीनिक में दूसरे पेशेंट भी बैठे थे। उन्हें किसी प्रकार से डिस्टर्ब नहीं किया। थोड़ी देर में डॉ. एसएम अहमद के क्लिनिक के आगे लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। इलाज पूरा होने के बाद डॉक्टर ने वहां से भीड़ को हटाया, तो वह बंदरिया आसानी से अपने बच्चे को लेकर वहां से निकल गई।

बता दें कि यह पूरा माजरा देख डॉक्टर खुद अचंभित हैं। जिस प्रकार से एक जानवर में तमाम ज्ञानेंद्रियां विकसित हैं और वह यह समझकर उसके पास आई कि यहां उसका इलाज हो जाएगा, यह बड़ी बात है। घायल बंदरिया का इलाज करने वाले डॉ. एसएम अहमद कहते हैं कि उनके लिए ये एक कौतूहलपूर्ण अनुभव रहा। उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल में ऐसी अद्भुत घटना पहले कभी नहीं देखी।

Content Writer

Nitika