​"देश परिवर्तन के दौर से गुजर रहा", पटना में बोले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद- सिर्फ जाति की बात करते हैं भाजपा के लोग

5/18/2024 3:03:03 PM

पटना: आज पटना में स्थित कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने प्रेस वार्ता की। इस दौरान बिहार कांग्रेस प्रभारी मोहन प्रकाश, विधानमंडल दल के नेता शकील अहमद खान सहित अन्य नेता मौजूद थे। प्रेस वार्ता के दौरान सलमान खुर्शीद ने कहा कि देश परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है सब साफ होता जा रहा है कि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।

'पटना में एक बड़ा परिवर्तन होने जा रहा'
सलमान खुर्शीद ने कहा कि पटना से मेरा विशेष लगाव है, क्योंकि मेरी शुरुआती पढाई यहीं हुई थी। पटना में एक बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है और पटना की दोनों सीटों पर हमारा गठबंधन जीत रहा है। आगे उन्होंने कहा कि पिछले 20-30 साल के इतिहास में इतना शानदार मेनिफेस्टो नहीं बना। युवाओं को रोजगार दिया जायेगा। घर की महिलाओं को हर साल 1 लाख मिलेगा। सरकार में आते ही अग्निवीर योजना ख़त्म होगी। दस किलो राशन हर परिवार को मुफ्त में मिलेगा। वहीं, पीएम मोदी पर हमला करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री स्तर हीन बातें कर रहे हैं। कोई मंदिर मस्जिद को अलग नहीं कर सकता। आज संविधान को बचाना है। महिलाओं की मंगलसूत्र की बात करते हैं तो जहां मंगलसूत्र की बात आएगी वहां हम अपनी जान न्योछावर कर देंगे। भाजपा के लोग सिर्फ जाति की बात करते हैं।

'क़ानून की वजह से बना राम मंदिर'
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि वे कहते हैं कि हमने राम मंदिर बनवाया, लेकिन राम मंदिर उनकी वजह से नहीं बल्कि क़ानून की वजह से बना है। भगवान तो सबके हैं, फिर वे भगवान को क्यों बांट रहे हैं। इंडिया गठबंधन में पीएम कैंडिडेट पर सलमान खुर्शीद ने कहा कि हमने शुरुआत में कह दिया था कि अभी नया रिश्ता बना है। हमारे नेता बैठकर तय करेंगे कि कौन प्रधानमंत्री बनेगा। कितने दिन के लिए प्रधानमंत्री बनेगा। प्रधानमंत्री मोदी इस बारे में क्यों टिप्पणी कर रहे हैं। वे अपने बारे में बताएं कि वे कितने दिन रहेंगे, कितने दिन रह सकते हैं या रहना चाहते हैं। इस दौरान बिहार कांग्रेस प्रभारी मोहन प्रकाश ने कहा कि इंडिया गठबंधन को आकार देने में खुर्शीद की अहम भूमिका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static