जाति जनगणना को लेकर तेजस्वी यादव ने BJP को घेरा, कहा- इनकी कथनी और करनी में फर्क

Tuesday, Sep 03, 2024-11:41 AM (IST)

पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने जाति जनगणना को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने साफ मना कर दिया है कि जाति जनगणना नहीं होनी चाहिए, सदन में मना कर दिया है। इनकी कथनी और करनी में फर्क है।

'भाजपा की कथनी और करनी में फर्क'
तेजस्वी यादव ने कहा कि यह लालू यादव की ताकत है कि आज जाति जनगणना हो या आरक्षण कोई भी खुलकर नहीं कह सकता कि ये नहीं होना चाहिए, लेकिन इनके (भाजपा) मन में एक छिपा हुआ मकसद है कि ये नहीं चाहते कि ये हो... भाजपा सरकार ने साफ मना कर दिया है कि जाति जनगणना नहीं होनी चाहिए, सदन में मना कर दिया है। इनकी कथनी और करनी में फर्क है। आरक्षण से इनका कोई लेना-देना नहीं है, इनका असली एजेंडा है कि ये संविधान बदलना चाहते हैं।

बता दें कि इससे पहले तेजस्वी यादव ने कहा था कि राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने आरक्षण को नौवीं अनुसूची में शामिल किए जाने के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की जल्द ही सुनवाई होगी और पार्टी अपनी बात अदालत में मजबूती से रखेगी। उन्होंने बताया कि इस मामले की सुनवाई की तारीख भी तय हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static