"अभी खेल बाकी है, 2024 में खत्म हो जाएगी JDU", नीतीश कुमार के NDA में जाने पर बोले तेजस्वी यादव

1/28/2024 5:43:25 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। आरजेडी का साथ छोड़कर अब नीतीश कुमार दोबारा बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं। वहीं, इस पूरे मामले पर आरजेडी नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव कहा कि 'हमने जो काम किया है उसका श्रेय हम क्यों न लें?

"हमने 17 महीने में किया ऐतिहासिक काम"
तेजस्वी यादव कहा जो सीएम कहते थे कि नौकरी देना असंभव है, हमने नौकरियां दीं और दिखाया कि यह संभव है। हम नया लेकर आए'' पर्यटन, आईटी और खेल में नीतियां। जो काम 17 महीने में हुआ वह 17 साल (बीजेपी-जेडीयू शासन) में नहीं हो सका। हमने 17 महीने में ऐतिहासिक काम किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 2024 में जेडीयू ही खत्म हो जाएगी। ये तो थके हुए मुख्यमंत्री हैं अभी खेल शुरू हुआ है, खेल बाकी है। बता दें कि सियासी हलचल के बीच नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर को सौंपा और राज्यपाल ने कुमार का इस्तीफा स्वीकार कर लिया। इस्तीफा देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार को बधाई दी है। पीएम ने फोन कर नीतीश कुमार से बात की है।

गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने 18 महीने में दूसरी बार पाला बदला हैं। इससे पहले उन्होंने जद (यू) में विभाजन की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए भाजपा से नाता तोड़कर राजद-कांग्रेस गठबंधन के साथ हाथ मिला लिया था। वह 2017 में भी भाजपा से रिश्ता तोड़कर राजद-कांग्रेस गठबंधन शामिल हो गए थे।

Content Editor

Swati Sharma