'बिहार में सरकार ही करवा रही शराब की बिक्री', तेजस्वी यादव का आरोप- मुख्यमंत्री से नहीं संभल रहा राज्य

Sunday, Oct 27, 2024-01:28 PM (IST)

पटनाः बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एक बार फिर राज्य की शराबबंदी और इससे जुड़ी त्रासदियों को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी सरकार पर तीखा हमला बोला है। तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि सरकार ही राज्य में शराब बिकवा रही है, जिससे लगातार जहरीली शराब से मौतें हो रही हैं। उन्होंने कहा कि सिवान, छपरा और मुजफ्फरपुर में कई लोग जहरीली शराब से अपनी जान गंवा चुके हैं, लेकिन मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी ने इन मौतों पर संवेदना तक व्यक्त नहीं की।

'अब शराबबंदी के बावजूद जहरीली शराब से लोग मर रहे'
तेजस्वी ने मुख्यमंत्री पर यह भी आरोप लगाया कि वह राज्य की समस्याओं को संभालने में असमर्थ हैं और उनका समय अब खत्म हो चुका है। उन्होंने कहा कि पहले तो राज्य के पंचायतों में भी दुकानें खुलवा दी गईं और अब शराबबंदी के बावजूद जहरीली शराब से लोग मर रहे हैं। तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि शराब की उपलब्धता इस बात का सबूत है कि राज्य सरकार अपने शराबबंदी कानून को लागू करने में पूरी तरह विफल है। उन्होंने कहा कि बिहार के गरीब लोग मर रहे हैं, लेकिन सरकार उन पर कोई कार्रवाई नहीं करती, जबकि जो लोग बड़े स्तर पर इस धंधे में शामिल हैं, उन्हें कोई सजा नहीं मिलती।

'झारखंड में बनेगी महागठबंधन की सरकार'
इसके अलावा, तेजस्वी यादव ने उपचुनाव में महागठबंधन की जीत का दावा करते हुए कहा कि चारों सीटें महागठबंधन के पक्ष में आएंगी। उन्होंने यह भी कहा कि झारखंड में महागठबंधन की सरकार बनेगी, जो विकास और जनता के हित में कार्य करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static