नौकरी के बदले जमीन ‘घोटाला': ED ने बिहार में की छापेमारी, दिल्ली में Tejashwi के घर पर भी छापा

3/10/2023 12:02:08 PM

 

नई दिल्ली/पटनाः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ‘नौकरी के बदले जमीन घोटाला' मामले में धनशोधन जांच के सिलसिले में शुक्रवार को बिहार के कई शहरों में छापेमारी की। इस मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने हाल ही में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी से पूछताछ की थी। वहीं बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के दिल्ली स्थित फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित आवास में भी ईडी के द्वारा छापेमारी ती जा रही है।

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी पटना और फुलवारीशरीफ जैसे शहरों में राजद से जुड़े कुछ नेताओं के परिसरों पर जा रही है। उन्होंने कहा कि यह मामला, लालू प्रसाद के 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री के पद पर रहने के दौरान उनके परिवार को तोहफे में भूखंड प्राप्त होने या इसे बेचने के बदले में लोगों को रेलवे में कथित तौर पर नौकरी दिये जाने से संबद्ध है। वहीं अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने मामले में आपराधिक षड्यंत्र और भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत प्रसाद, उनकी पत्नी एवं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ एक आरोपपत्र दाखिल किया था और सभी आरोपियों को 15 मार्च को तलब किया गया है।

PunjabKesari

बता दें कि ईडी का मामला सीबीआई की इस शिकायत से उपजा है, जिसे धनशोधन रोकथाम अधिनियम की आपराधिक धाराओं के तहत दर्ज किया गया है। हाल ही में इस मामले में लालू प्रसाद और राबड़ी देवी दोनों से सीबीआई ने पूछताछ की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static