घोषणा पत्र को ‘झूठ का पुलिंदा’ बताने पर भड़के मनोज तिवारी: पता नहीं तेजस्वी बाबू मेनिफेस्टो पढ़ पाते भी हैं या नहीं

10/22/2020 5:35:13 PM

बिहार डेस्क: बीजेपी के घोषणा पत्र को राजद नेता तेजस्वी यादव ने झूठ का पुलिंदा बताया है। तेजस्वी यादव के इस वार पर बीजेपी नेता मनोज तिवारी मे पलटवार किया है। मनोज तिवारी ने तेजस्वी यादव पर चुटकी लेते हुए कहा, ‘‘पता नहीं तेजस्वी पढ़ पाते हैं या नहीं। अगर नहीं पढ़ पाते हैं तो उन्हें भाजपा का मेनिफेस्टो पढ़वाना चाहिए। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा जो कहती है, वह करती है। इसी का उदाहरण है बिहार में दो-दो एम्स, दीघा पुल, आरा-छपरा पुल। गांव-गांव सड़कों का पक्की होना और पुल बनना भी इसी का उदाहरण है। पटना एयरपोर्ट पर मनोज तिवारी ने ये बयान तब दिया जब वह चुनावी रैली के लिए सीवान के दरौली पहुंच रहे हैं। 

क्या कहा था तेजस्वी ने? 
इधर तेजस्वी ने भाजपा के मेनिफेस्टो पर सवाल दागा था क्या एनडीए के वादानुसार देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के संदर्भ में घोषणा करेंगी? उन्होंने वित्त मंत्री द्वारा मेनिफेस्टो जारी करने पर तंज कसते हुए कहा- भाजपा के पास चेहरा नहीं है, वित्त मंत्री द्वारा विजऩ डॉक्यूमेंट जारी कराया जा रहा है यानी इनके पास कोई चेहरा नहीं है। वित्त मंत्री से पूछिए कि बिहार को सवा लाख करोड़ का पैकेज कब और कैसे मिला। पूछिए कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिला? 

प्रधानमंत्री ने बिहार को स्पेशल पैकेज भी देने का वादा किया था, नहीं मिला: तेजस्वी 
तेजस्वी ने कहा कि मेनिफेस्टो जारी करना अच्छी बात है। पिछली बार सुशील मोदी ने भी जारी कर कहा था कि स्कूटर देंगे, पेट्रोल और डीजल देंगे, किसी को मिला क्या? प्रधानमंत्री ने बिहार को स्पेशल पैकेज सवा लाख करोड़ देने का भी वादा किया था। 

गौरतलब है कि बिहार की 243 विधानसभा सीट पर चुनाव हो रहा है। जिसके लिए चुनाव प्रचार चरम पर है। सभी पार्टियां वोटरों को लुभाने के लिए तरह तरह के वादे कर रही हैं। ये बात और है कि चुनाव जीतने के बाद नेता अपने वादों को भूल जाते हैं। 
 

Ajay kumar