लालू ने पारिवारिक कटुता में भी दिखाई नरमी, पत्नी ऐश्वर्या के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगे तेजप्रताप

10/12/2020 1:13:02 PM

 

पटनाः बिहार विधानसभा को लेकर इस बार ऐसा माना जा रहा था कि ऐश्‍वर्या राय, तेज प्रताप के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेगी लेकिन लालू यादव ने इन कयासों पर विराम लगा दिया है। वहीं अब ऐश्वर्या भी तेज प्रताप के सियासी राह के आगे नहीं आएंगी। लालू यादव ने पारिवारिक कटुता में भी दिखाई नरमी दिखाई है।

दरअसल, पहले ऐसी खबरें सामने आ रही थीं कि लालू अपने समधी चंद्रिका राय के खिलाफ परसा में उनकी ही भतीजी करिश्मा राय को प्रत्याशी बनाएंगे। साथ ही यह भी कहा जा रहा था कि चंद्रिका भी अपनी बेटी ऐश्वर्या को जदयू के टिकट पर तेजप्रताप या तेजस्वी यादव के खिलाफ चुनाव लड़ा सकते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। वहीं लालू यादव ने अपने समधी की भतीजी करिश्मा राय को अभी तक बैरक में ही बिठा रखा है। इसी साल 2 जुलाई को राजद की सदस्यता लेने के बाद करिश्मा ने दावा किया था कि आलाकमान के निर्देश पर वह अपने चाचा चंद्रिका राय के खिलाफ भी चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। लेकिन लालू ने समधी चंद्रिका राय की परंपरागत सीट परसा से लोजपा से आए छोटे लाल राय को प्रत्याशी बनाया है, जो पहले भी चंद्रिका के खिलाफ लड़ते रहे हैं।

बता दें कि लालू परिवार के लिए दूसरी महत्वपूर्ण सीट महुआ थी। इस पर भी जदयू के टिकट पर ऐश्वर्या के लड़ने की संभावना अब पूरी तरह खत्म हो गई है। जदयू ने यहां से पूर्व मंत्री इलियास हुसैन की बेटी आस्मा परवीन को प्रत्याशी बना दिया है। पिछली बार यहां से तेजप्रताप विधायक बने थे। इस बार उन्होंने भी अपनी सीट बदल ली है। वह महुआ के बदले हसनपुर से राजद के प्रत्याशी होने जा रहे हैं, जहां उनका मुकाबला जदयू के विधायक राजकुमार राय से होना है।
 

Nitika