Odisha Train Accident: बिहार के यात्रियों को मदद पहुंचाने बालासोर जाएगी अधिकारियों की 4 सदस्यीय टीम

6/4/2023 11:07:47 AM

Odisha Train Accident: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर ओडिशा के बालासोर में बहनागा रेलवे स्टेशन के पास हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना में बिहार के यात्रियों को आवश्यक मदद पहुंचाने हेतु बिहार के अधिकारियों की एक टीम भेजी जा रही है जो ओडिशा सरकार, रेलवे तथा बालासोर जिला प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित करेगी। 

सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नम्बर
मुख्यमंत्री के निर्देश पर वरीय अधिकारियों की एक चार सदस्यीय टीम गठित की गई है जिसमें भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी एवं श्रम संसाधन विभाग के निदेशक श्याम बिहारी मीणा, मुजफ्फरपुर के रेल एसपी डॉ. कुमार आशीष, आपदा प्रबंधन विभाग के विशेष कार्य पदाधिकारी अविनाश कुमार एवं एसडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट शहरयार शामिल हैं। सचिव आपदा प्रबंधन विभाग संजय कुमार अग्रवाल द्वारा इसका अनुश्रवण किया जा रहा है। आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा इस हादसे से संबंधित आवश्यक सूचना एकत्रित करने के लिए हेल्पलाइन नम्बर- 0612-2284204/205 तथा 7070290170 जारी किया गया है।

इस भीषण रेल दुर्घटना में सुरक्षित बचे बिहार के राज्य के यात्रियों को वापस लाने की कार्रवाई बिहार सरकार द्वारा शुरू कर दी गई है। इस क्रम में प्रथम बैच में राज्य के 40 यात्रियों को बस के द्वारा बिहार वापस लाया जा रहा है जिसमें अररिया के 24 किशनगंज और सीतामढ़ी के 2-2, दरभंगा के 9 एवं समस्तीपुर के 3 यात्री शामिल हैं।

Content Writer

Ramanjot