​NEET Paper Leak: परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर पटना में छात्रों का प्रदर्शन, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पुतला फूंका

Saturday, Jun 15, 2024-01:22 PM (IST)

पटना: नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर देशभर के छात्र सड़क पर उतर आए हैं। इसी बीच बिहार की राजधानी पटना में छात्रों ने परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पुतला दहन कर विरोध जताया। इस दौरान छात्रों ने सड़क पर आगजनी कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।

PunjabKesari

वहीं, छात्र नेता सौरव कुमार ने कहा कि नीट परीक्षा कैंसिल कर फिर से परीक्षा नहीं होगी तो हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से केंद्र सरकार और राज्य सरकार का फेलियर है।बता दें कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने गुरुवार को घोषणा की है कि सभी 1,563 NEET (UG) - 2024 उम्मीदवारों की पुनः परीक्षा 23 जून 2024 को आयोजित की जाएगी। दरअसल, NEET परीक्षा में 1563 कैंडिडेट्स को ग्रेस मार्क्स दिए गए थे।

PunjabKesari

गौरतलब हो कि नीट रिजल्ट से पहले 01 जून को एक छात्रा ने दिल्ली हाईकोर्ट में पेपल लीक को लेकर याचिका दायर की थी, जिस पर अगली सुनवाई 8 जुलाई को होनी है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static